दिल्ली : नीना बर्जर की हत्या मामले में एक हजार पेज का आरोप पत्र दाखिल

दिल्ली पुलिस ने स्विस नागरिक नीना बर्जर की हत्या के मामले में आरोपी गुरप्रीत सिंह के खिलाफ एक हजार पेज का आरोप पत्र दाखिल किया है। दिल्ली पुलिस ने आरोप पत्र में लिखा कि महिला की हत्या का मुख्य कारण पीड़ित और आरोपी के बीच वित्तीय विवाद था। 

20 अक्तूबर को तिलक नगर में करीब 30 साल की नीना बर्जर का क्षत-विक्षत शव निगम के एक स्कूल की दीवार के पास पड़ा मिला था। महिला के शव हाथ-पैर जंजीरों से बंधे हुए थे। इनमें ताला लगा हुआ था। घटना के अगले दिन पुलिस ने इस मामले में पश्चिमी दिल्ली के जनकपुरी निवासी आरोपी को गिरफ्तार किया था।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, एक हजार पन्नों की चार्जशीट में पुलिस ने गुरप्रीत को स्विस महिला की हत्या में एकमात्र आरोपी के रूप में उल्लेखित किया है। उन्होंने कहा कि आरोप पत्र 11 जनवरी को शहर की एक अदालत में दाखिल किया गया था। 

नीना और आरोपी गुरप्रीत के बीच वित्तीय विवाद था हत्या का मुख्य कारण
पत्र के मुताबिक, हत्या के पीछे मुख्य मकसद सिंह और बर्जर के बीच वित्तीय विवाद था। पुलिस ने कहा कि आरोपी ने महिला से करीब सात लाख रुपये की मांग की थी। सिंह और उनके पिता पत्थर और रत्नों के व्यापारिक व्यापारी थे। 

आरोपी ने स्विट्जरलैंड की अपनी यात्रा के दौरान बर्जर को कुछ रत्न देने की पेशकश की थी। उसने महिला की समस्याओं से ठीक करने के बहाने तंत्र-मंत्र किया। इसके बाद उसने उससे पैसे की मांग करनी शुरू कर दी। हत्या से पहले आरोपी ने बर्जर के अलग-अलग एटीएम से पैसे निकालने का प्रयास किया, लेकिन असफल रहा।

पुलिस ने अदालत को बताया कि यह संदेह है कि सिंह के पिता, जिनसे हत्या के मामले में पूछताछ की जानी है, देश छोड़कर भाग गए हैं, इसलिए एक लुक-आउट सर्कुलर जारी किया गया है। पुलिस ने आरोप पत्र में अदालत को यह भी बताया कि आरोपी ने कक्षा आठ तक पढ़ाई की है। पुलिस ने कहा कि शस्त्र अधिनियम के तहत एक अन्य मामले में आरोपी गुरप्रीत के खिलाफ जल्द ही एक अलग आरोप पत्र दायर किया जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com