दिल्ली दंगों को लेकर लगे आरोपों से परेशान होकर कमलनाथ, पंजाब के प्रभारी पद से हटे

l_kamal-nath-1466013844नई दिल्ली।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिख कर उन्हें पंजाब के प्रभारी पद से हटाने की बुधवार को मांग की। हाल ही पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उन्हें पंजाब और हरियाणा का प्रभार सौंपा था। बता दें कि कमलनाथ की गिनती सोनिया के विश्वस्त लोगों में की जाती है। 

दिल्ली दंगे को लेकर लगे रहे हैं आरोप

कमलनाथ ने कांग्रेस अध्यक्ष को लिखे अपने पत्र में कहा कि दिल्ली दंगों को लेकर उनके ऊपर जो झूठे आरोप लगाए जा रहें हैं उनसे वह आहत हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी की छवि को नुकसान पहुंचाने के लिए ऐसा किया जा रहा है इसलिए उन्हें प्रभारी पद से हटाया जाए। रिपोर्ट्स के मुताबिक सोनिया गांधी ने उनका इस्तीफा मंजूर कर लिया है।

आप, बीजेपी और अकाली दल ने साधा था निशाना

गौरतलब है कि कमलनाथ को प्रभारी बनाए जाने के बाद आम आदमी पार्टी और बीजेपी ने कांग्रेस पर ये कहते हुए हमला किया था कि जिस कमलनाथ पर सिख दंगे का दाग है उनको पंजाब का प्रभार दिया गया है। वहीं पंजाब में सत्ताधारी दल शिरोमणि अकाली दल ने भी कमलनाथ को पंजाब प्रभारी बनाए जाने पर कांग्रेस पर निशाना साधा था। पंजाब के सीएम प्रकाश सिंह बादल ने कहा था, ‘1984 के सिख विरोधी दंगों के आरोपी कमलनाथ को पंजाब का प्रभारी बनाकर कांग्रेस ने सिख समुदाय को आहत किया है और उनके दर्द को ताजा कर दिया है।’

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com