दिल्ली : ठेकेदार ने लोक निर्माण अधिकारियों के साथ मिलकर कागजों में बना दी सड़क

सड़क निर्माण परियोजना में बड़ा घोटाला सामने आया है। ठेकेदार ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों के साथ मिलकर कागज में सड़क बनवा दी। इससे 11.60 करोड़ रुपये का घोटाला किया गया। मामले में भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) ने बृहस्पतिवार को पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों समेत अन्य पर केस दर्ज िकया है।

यह मामला वेस्ट एन्क्लेव में आउटर रिंग रोड ब्रिटानिया चौक के पास सड़क संख्या 43 (गुरु हरिकिशन मार्ग) का है। एसीबी के संयुक्त आयुक्त मधुर वर्मा के अनुसार, इस मामले में 19 मई 2017 को  शिकायत प्राप्त हुई थी जिसमें आरोप लगाया गया था कि मेसर्स एमआईए कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड के मालिक मोहम्मद इकबाल ने वेस्ट एन्क्लेव में आउटर रिंग रोड के ब्रिटानिया चौक से सड़क नंबर 43 (गुरु हरिकिशन मार्ग) को मजबूत करने के काम के लिए पीडब्ल्यूडी से ठेका प्राप्त किया। लेकिन काम कभी भी जमीन पर क्रियान्वित नहीं किया गया। 

कागजों में सड़क बनी हुई दिखा दी गई। जांच में पता चला है कि सड़क निर्माण सामग्री जिस दर पर खरीदा जाना था, कागजों में उसे पसंद के अनुसार खरीदारी दिखा दिया गया। खरीदी गई सामग्रियों का कोई चालान उपलब्ध नहीं है, इससे पता चला कि कच्चे माल की खरीद कभी नहीं की गई और ठेकेदारों ने पीडब्ल्यूडी के अन्य अधिकारियों की मिलीभगत से करोड़ों का घोटाला किया। 

पीडब्ल्यूडी के मटेरियल एट साइट रजिस्टर, पीडब्ल्यूडी और ठेकेदारों से खरीदे गए अन्य दस्तावेजों में कई विसंगतियां पाई गईं। इसके बाद ठेकेदार व पीडब्ल्यूडी के तत्कालीन कार्यकारी अभियंता, सहायक अभियंता व कनिष्ठ अभियंताओं के खिलाफ मामला दर्ज करने का प्रस्ताव लाया गया। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com