दिल्ली : गर्मी में पानी की खपत बढ़ जाती है ब्यास नदी के पानी को बंद ना करे केंद्र सरकार : जल बोर्ड उपाध्यक्ष राघव चड्डा

दिल्ली में पानी की समस्याओं को देखते हुए दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष राघव चड्डा ने कहा दिल्ली वाले 4 सोर्सेस हरियाणा में यमुना नदी, यूपी से गंगा नदी ग्राउंड वाटर और नगल से ब्यास नदी से आने वाले पानी पर निर्भर हैं इसलिए गर्मी में पानी की खपत बढ़ जाती है. ब्यास नदी से पानी की 25% आपूर्ति होती है जिसे केंद्र सरकार बंद करने जा रही है मैन्टेनेंस के नाम पर वो भी ऐसे समय मे हमें चिट्ठी लिख कर बताया गया.

25 मार्च से 24 अप्रैल 2021 पूरा 1 महीना नांगल चैनेल बन्द रहेगा जिससे 232 MGD पानी की आपूर्ति कम हो जाएगी.गर्मियों में डिमांड पीक पर पहुंच जाएगी,ऐसे में 232 MGD की पानी की सप्लाई रोक दी जाएगी तो दिल्ली में त्राहि त्राहि मच सकती है, लॉ & आर्डर की समस्या खड़ी हो जाएगी.

ये जो पानी मिलता है वो एक MOU ओर सुप्रीम कोर्ट के ज़रिए ये दिल्ली के अधिकार के रूप में लिखा गया है, ये दिल्ली वालों को मिलना चाहिए इसे भाखड़ा ब्यास बोर्ड मैन्टेनस के नाम पर रोकने जा रहा है.

दिल्ली जल बोर्ड ने 19 फरवरी को चिट्ठी लिख कर केंद्र, हरियाणा और BBMB को ये लिख कर कहा है की ये सप्लाई बाधित ना की जाए और जिस समय गर्मियां दिल्ली में दस्तक दे चुकी होंगी और पानी की मांग पीक पर होगी. साथ ही ये ना भूले की दिल्ली के नेशनल और इंटरनॅशनल संस्थान दिल्ली में है जबकि दिल्ली के एम्बेसी, राष्ट्रपति भवन सुप्रीम कोर्ट है पानी की भयंकर समस्या खड़ी हो जाएगा.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com