दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर ने छठ पूजा से पहले किया भलस्वा झील का निरीक्षण, कही ये बात

दिल्ली में छट पूजा को लेकर श्रद्धालुओं को कोई परेशानी न हो इसलिए राजधानी के कई इलाकों में घाटों को साफ कराया गया है। इसी कड़ी में दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर विनय कुमार सक्सेना ने छठ पूजा से पहले भलस्वा झील का निरीक्षण किया। लोगों को पूजा के समय साफ-सुथरा स्थान मिल सके इसलिए भलस्वा झील को साफ कराया गया है। इस झील की सफाई 10 दिनों के भीतर की गई है। बता दें कि भलस्वा झील पहले काफी गंदी हुआ करती थी।

श्रद्धालु करेंगे भलस्वा झील में पूजा

बता दें कि छठ पूजा से पहले झील का निरीक्षण करते समय विनय कुमार सक्सेना ने कहा कि भलस्वा झील में पहले काफी गंदगी हुआ करती थी। मुझे उम्मीद है कि इस बार श्रद्धालुओं को साफ-सुथरी जगह पर पूजा-अर्चना करने का मौका मिलेगा। उन्होनें कहा कि 10 दिनों के अंदर झील को पूजा-अर्चना के लिए साफ कराया गया है। आने वाले समय में इस झील को और बेहतर किया जाएगा, जिससे लोगों के लिए ये दर्शनीय स्थल बनें और लोग यहां घूमने आ सकें।

दिल्ली में चार कृत्रीम झरनों का हुआ उद्घाटन 

बता दें कि उप-राज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने गुरुवार को गिल्ली का असोला भाटी माइंस इलाके में चार आर्टिफिशियल झरनों का उद्घाटन किया है। विनय सक्सेना ने झरनों की तस्वीरें शेयर करते हुए बताया कि ये दिल्ली में नीली झील पर अपनी तरह के पहले झरनें हैं जो लोगों को आनंददायक अनुभव प्रदान करेंगे और झील में डिज़ॉल्व्ड ऑक्सीजन की वृद्धि में मददगार बनेंगे। उन्होनें कहा कि कभी किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी दिल्ली में झरनें भी देखे जा सकतें हैं। अब दिल्ली वासियों को झरनें देखने के लिए नैनिताल नहीं जाना होगा। उन्होनें कहा कि यह प्रधानमंत्री जी का सपना था कि दिल्ली के अंदर लोगों के लिए एंटरटेनमेंट का स्थान बनाया जाए। हमने उस सपने को पूरा किया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com