दिल्ली की सरकार कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए तय करेगी आगे की रणनीति,

सीरो सर्वे की रिपोर्ट आने के बाद दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए चलाए जा रहे अभियान की नए सिरे से समीक्षा करेगी। इसके साथ ही डॉक्टरों और विशेषज्ञों से बातचीत कर आगे की रणनीति तैयार करेगी। इस बाबत दिल्ली सरकार ने बाकायदा बयान जारी करके कहा है कि राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र (National Center for Disease Control) द्वारा किए गए सर्वे में यह बात समाने आई है कि दिल्ली में 23.48 फीसद लोगों में एंटीबॉडी बन चुकी है। इन्हें जून के मध्य में संक्रमण हुआ और वे अब ठीक हो गए हैं। तब से एक माह बीत चुका है।

सरकार की तैयारी पूरी

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने इस बाबत कहा है कि यह वायरस अभी आगे कैसे बर्ताव करेगा? यह ठीक से किसी को नहीं मालूम है। बावजूद इसके दिल्ली सरकार पूरी तैयारी करके चल रही है।

उन्होंने यह जानकारी भी दी है कि मौजूदा समय में दिल्ली के अस्पतालों में 22 फीसद बेड भरे हुए हैं, जबकि 78 फीसद बेड खाली हैं। ऐसे में चिंता करने की कोई बात नहीं है। हमारे पास पर्याप्त सुविधा है।

अधिकतर लोग हैं सतर्क

गौरतलब है कि कोरोना वायरस संक्रमण के प्रति लोगों में तेजी से जागरूकत बढ़ी है। यही वजह है कि शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करने के साथ अब ज्यादातर लोग मास्क का इस्तेमाल कर रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि मास्क 80 फीसद तक संक्रमण रोक सकता है। उन्होंने एंटीजन टेस्ट के मामले पर कहा कि इस जांच में रिपोर्ट नेगेटिव आने पर लक्षण वाले मरीजों की आरटी-पीसीआर जांच की जाती है। इसलिए यह कहना ठीक नहीं है कि आरटी-पीसीआर जांच कम हो रही है और एंटीजन जांच अधिक हो रही है। बता दें कि दिल्ली में एक लाख से ज्यादा कोरोना वायरस संक्रमित लोग ठीक हो चुके हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com