दिनभर एनर्जेटिक बनाए रखती है घी वाली कॉफी

अगर आप भी दिनभर एनर्जी से भरपूर रहना चाहते हैं तो अपनी सुबह की कॉफी को ट्विस्ट देते हुए इसे Ghee Coffee से रिप्लेस कर दें। यह ड्रिंक सुबह पीने से आपको न सिर्फ भरपूर ऊर्जा मिलेगी बल्कि इससे सेहत को अन्य कई फायदे भी मिलते हैं। ऐसे में आज इस आर्टिकल में हम जानेंगे घी कॉफी से होने वाले कुछ फायदों के बारे।

पाचन तंत्र को मजबूत बनाए रखने के लिए हम अपनी डाइट में बहुत कुछ शामिल करते हैं। कभी त्रिफला चूर्ण तो कभी हिंग्वाष्टक चूर्ण, गैस की दवा हो या फिर कोई चूर्ण, अच्छे पाचन के लिए जो भी सुझाया जाता है, लोग उसे तुरंत ट्राई करते हैं। हालांकि, कई बार तमाम नुस्खों और उपायों के बाद भी पाचन से जुड़ी समस्याओं का कोई हल नहीं मिलता। ऐसे में घी कॉफी आपके काम आ सकती है। कॉफी में घी मिलाकर पीने से हमें बहुत सारे फायदे मिलते हैं।

कॉफी कैफीन युक्त होती है, लेकिन इसके साथ देसी घी का कॉम्बिनेशन बहुत ही फायदेमंद साबित होता है, क्योंकि देसी घी में विटामिन ए, डी और के, के साथ ही कैल्शियम, फास्फोरस और आयरन की भरपूर मात्रा में पाई जाती है, जो बेहद स्वास्थ्य वर्धक होता है। साथ ही ये बहुत सारे औषधीय गुणों से भी भरपूर होता है और हमारी इम्युनिटी को भी मजबूत बनाता है। आइए जानते हैं कॉफी और देसी घी मिलाकर पीने के कुछ फायदे-

एनर्जी लेबल बढ़ती है

घी में मौजूद फैट और कैफीन में पाया जाने वाला एमसीटी (मीडियम सीरीज ट्राईग्लिसराइडस) एक साथ मिलकर एक बढ़िया कॉम्बिनेशन बनाते हैं। ऐसे में घी वाली कॉफी पीने से आप लंबे समय तक एनर्जेटिक महसूस फील करते हैं।

मानसिक स्वास्थ्य बेहतर बनाए

कॉफी में देसी घी मिलाने से मन में शांति का अहसास होता है, जिसका हमारे मानसिक स्वास्थ्य पर त्वरित असर दिखाता है और हमें मानसिक स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में मदद करता है।

बेहतर पोषण मिलता है

घी में मौजूद गुड फैट में विटामिन ए,डी और के की अच्छी मात्रा होती है। साथ ही इसमें कैल्शियम, फास्फोरस और आयरन भरपूर मात्रा में पाया जाता है, जिससे हमारे शरीर को बेहतर पोषण मिलता है।

फोकस करने में मदद मिलती है

देसी घी और कॉफी के कॉम्बिनेशन से हमें एनर्जी मिलती है, जिसकी वजह से हम दिनभर एनर्जेटिक महसूस करते हैं। साथ ही हमारा दिमाग फ्रेश होने की वजह से हमें किसी भी काम को करने में फोकस करने में मदद मिलती है।

ब्लड शुगर लेवल स्थिर बनाएं

अगर आप डायबिटीज के मरीज हैं, तो घी वाली कॉफी आपके लिए एक बढ़िया विकल्प है। दरअसल, घी ब्लड शुगर के लेवल को स्थिर रखने में मदद करता है। साथ ही सुबह इसे पीने से दिनभप मीठा खाने की क्रेविंग्स कम होती है, जो डायबिटीज के मरीजों के लिए फायदेमंद हो सकता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com