दरिया बनी दिल्ली: लबालब सड़कें, डूबी हुई कारें… घरों में घुसा पानी

दरियागंज, तुर्कमान गेट, चांदनी चौक, बल्लीमारान, कनॉट प्लेस, करोल बाग, अबुल फजल एन्क्लेव, संगम विहार, बदरपुर समेत अन्य इलाकों में लोगों के घरों के बेसमेंट पानी से भरे हुए हैं। निचले इलाकों में बसीं कॉलोनियों के घरों के बेसमेंट में पानी भर गया। वहां देखने पर केवल पानी-पानी नजर आ रहा है।

राजधानी में शुक्रवार को हुई मूसलाधार बारिश से 24 घंटे बाद भी लोगों को राहत नहीं मिली। निचले इलाकों में बसीं कॉलोनियों के घरों के बेसमेंट में पानी भर गया। वहां देखने पर केवल पानी-पानी नजर आ रहा है। यहां खड़ीं गाड़ियां पानी में डूब गईं। वहीं, लोग मजबूरन अपने वाहन घर के बाहर खड़े कर रहे हैं। इस समस्या से दिल्ली के कई अंडरपास व सब-वे भी दूर नहीं रहे। वे भी शनिवार को जलमग्न दिखे। यहां से आने-जाने वाले लोगों के गंदे पानी में गिरने का डर है। साथ ही, उन्हें यह डर भी सता रहा है कि इससे कोई अप्रिय घटना न घटित हो जाए।

दरियागंज, तुर्कमान गेट, चांदनी चौक, बल्लीमारान, कनॉट प्लेस, करोल बाग, अबुल फजल एन्क्लेव, संगम विहार, बदरपुर समेत अन्य इलाकों में लोगों के घरों के बेसमेंट पानी से भरे हुए हैं। अबुल फजल एन्क्लेव में रहने वाले वसीम ने बताया कि शुक्रवार से उनके घर के बेसमेंट में पानी भरने का सिलसिला शुरू हुआ। बेसमेंट में रखा सारा सामान बर्बाद हो गया है। उन्होंने बेसमेंट की बिजली तक काट दी है, डर है कि कहीं करंट न दौड़ जाए।

गाड़ियों में पानी घुसने से इंजन खराब
शुक्रवार को हुई वर्षा से बड़ी संख्या में गाड़ियां खराब हुईं। इलेक्ट्रिक उपकरणों के खराब होने तथा तारों के शाॅर्ट होने के साथ इंजन में पानी घुसने जैसे मामले सबसे ज्यादा सामने आए। 

बारिश खोल रही प्रशासन की पोल
दरियागंज निवासी दीपक बताते हैं कि बरसाती पानी के साथ नाले का पानी मिलकर बेसमेंट में भर गया है। इससे गाड़ी खराब हो गई। प्रशासन व सरकार के पानी न भरने के सारे दावों की पोल यह बारिश खोल देती है। उन्होंने बताया हर साल यही समस्या रहती है। वहीं, बदरपुर के सब-वे में पानी भरा हुआ है। इस वजह से यहां आने-जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। चालीस फुटा निवासी आकांक्षा ने बताया कि वह मेट्रो से अपने कार्यालय जा रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com