दरभंगा : श्रीराम शोभा यात्रा पर असामाजिक तत्वों ने किया पथराव

दुर्गा पूजा में बदमाशों ने आपसी सौहार्द बिगाड़ने के लिए माहौल खराब करने की कोशिश की थी। अब उसी शहर में श्रीराम के प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर निकाली गई शोभा यात्रा पर पथराव किया है। लेकिन पुलिस की चुस्ती ने बिगड़ते माहौल पर नियंत्रण कर लिया। 

दरभंगा में श्रीराम के प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर निकाली गई शोभा यात्रा पर असामाजिक तत्वों ने पथराव किया है। इस पथराव में चार बाइक क्षतिग्रस्त हो गये। घटना की सूचना मिलते ही  स्थानीय पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और मामले को शांत कराया। घटना सिंहवाड़ा थाना क्षेत्र के भपुरा गांव की है।

शोभा यात्रा में अचानक होने लगा पथराव 
घटना के संबंध में पुलिस का कहना है कि श्रीराम शोभा यात्रा नारेबाजी करते हुए भ्रमण कर रही थी। तभी कुछ लोगों ने शोभा यात्रा पर पथराव करना शुरू कर दिया, जिसमें कई लोग चोटिल हो गये। घटना की सूचना मिलते ही सिंहवाड़ा थाना की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और किसी तरह मामले को शांत कराया। घटना की सूचना मिलने पर सिटी एसपी सागर कुमार भी घटनास्थल पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया।

डीजे बजाने पर बिगड़ा था माहौल 
स्थानीय लोगों का कहना है कि अरोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर कलवाड़ा से डीजे वाहन के साथ बाइक जुलूस निकाला गया था। महिसरी से जैसे ही जुलूस भपुरा पहुंचा तो रूट को लेकर कुछ लोगों ने आपत्ति जताई, जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच बहस होने लगी और फिर दोनों के बीच विवाद हो गया। स्थानीय जनप्रतिनिधि के हस्तक्षेप ने मामले को शांत कराया और जुलूस वापस कलवाड़ा निकल गया। सूचना मिलने पर पुलिस कलवाड़ा में जूलूस निकालने वाले युवकों को समझाकर बिना आदेश के दूसरे पंचायत में जुलूस निकालने पर मनाही कर दी। पुलिस के वापस लौटते ही बाइक जुलूस डीजे लेकर दुबारा भपुरा गांव पहुंच गया। स्थानीय लोगों का आरोप है कि समुदाय विशेष के मोहल्ले में जुलूस का डीजे रोककर आपत्तिजनक गाना बजाने पर एक पक्ष के लोग आक्रोशित होकर डीजे वाहन पर रोड़ेबाजी करने लगे। इस रोड़ेबाजी से गाड़ी का शीशा टूट गया। इस दौरान दो बाइक भी क्षतिग्रस्त हो गये।

बिना सूचना दिए निकाला गया था जुलूस 
घटना की सूचना मिलने पर सिटी एसपी सागर कुमार, सदर एसडीओ चंद्रिमा अत्री, एसडीपीओ अमित कुमार, कमतौल सर्किल इंस्पेक्टर योगेंद्र रविदास सहित भारी संख्या में पुलिस बल भपुरा पहुंची और भरहुल्ली व भवानीपुर पंचायत के जनप्रतिनिधियों से वार्ता कर मामले को शांत कराया। थानाध्यक्ष शैलेश कुमार ने बताया कि बिना सूचना दिए जुलूस निकाला गया था। घटना में किसी के जख्मी होने की सूचना नहीं है। रोड़ेबाजी करने वाले उपद्रवियों की पहचान की जा रही है। दोनों पक्ष से वार्ता कर शांतिपूर्ण माहौल बनाने का प्रयास किया जा रहा है। पुलिस मामले में त्वरित कार्रवाई कर रही है। स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। घटनास्थल के पास पुलिस बल को तैनात किया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com