थोड़ी देर में छात्रों से रूबरू होंगे पीएम मोदी, 2000 छात्र होंगे शामिल…

प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी कल (20 जनवरी 2020) ‘परीक्षा पे चर्चा 2020’ कार्यक्रम में देशभर के छात्रों से रूबरू होंगे। प्रधानमंत्री मोदी का परीक्षा पे चर्चा का यह तीसररा टाउन हाल कार्यक्रम है जिसमें विभिन्न वर्गों के छात्रों और शिक्षकों को परीक्षा के दौरान होने वाले तनाव से निपटने टिप्स दिए जाएंगे। यह कार्यक्रम 20 जनवरी 2020 को नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा।

महाराष्ट्र के 104 छात्रों का पीएम मोदी के कार्यक्रम के लिए चयन

महाराष्ट्र के 104 छात्रों को 20 जनवरी को होने वाले प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम परीक्षा पे चर्चा के लिए चुना गया है। इन छात्रों के साथ 13 शिक्षक भी रहेंगे। परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी छात्र व शिक्षक 18 जनवरी को ही दिल्ली पहुंच चुके हैं। परीक्षा पे चर्चा 2020 कार्यक्रम में देशभर के करीब 2000 छात्र भाग लेंगे।

यह कार्यक्रम 20 जनवरी 2020 को सुबह 11:00 बजे दूरदर्शन के चैनलों (डीडी नेशनल, डीडी न्यूज, डीडी इंडिया) और ऑल इंडिया रेडिया व एफ चैनलों पर लाइव प्रसारित किया जाएगा।

मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने माय जीओवी के साधेदारी में ‘लघु निबंध’ (short essay) प्रतियोगिता भी आयोजित की जा रही है। इस प्रतियोगिता में कक्षा 9 से कक्षा 12 तक के छात्रों को www.mygov.in के माध्यम से भाग लेने का अवसर दिया गया था। इस प्रतियोगिता में देशभर से तीन लाख से ज्यादा छात्रों ने 2 दिसंबर से 23 दिसंबर के बीच रजिस्ट्रेशन कराया था। जबकि प्रतियोगिता में  2.6 लाख छात्रों ने भाग लिया। इस परीक्षा के विजयी छात्रों को भी परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में भाग लेने का मौका दिया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com