त्वचा की समस्याएं को दूर करने में बेहद मददगार है चंदन

त्वचा की समस्याएं जैसे ब्रेकआउट, पिंपल्स, डार्क स्पॉट्स और डार्क सर्कल इन दिनों काफी आम हैं. इसके पीछे वजह है बिजी लाइफस्टाइल और लगातार बढ़ता प्रदूषण. अगर हम इसे ठीक करना चाहते हैं तो हमें 8 से 9 घंटे की अच्छी नींद, बहुत सारा पानी पीना और अपने दैनिक आहार में स्वस्थ खाद्य पदार्थों को शामिल करना चाहिए. हालांकि कई बार ये पर्याप्त नहीं हो सकता. जिस वजह से हमें कभी-कभी कुछ बाहरी समाधानों का सहारा लेना पड़ सकता है.

इसलिए हम आपको कुछ ऐसा बताने जा रहे हैं जो आपको इन प्रॉब्लम से निजात दिलाएगा. उस चीज का नाम है चंदन. चंदन का पाउडर न केवल चेहरे को सॉफ्ट और ग्लोइंग बनाता है, बल्कि यह त्वचा से जुड़ी कई समस्याओं का समाधान भी करता है. त्वचा की सभी प्रकार की समस्याओं से दूर रहने के लिए इस प्राकृतिक औषधि को अपनी त्वचा की नियमित दिनचर्या में शामिल करें.

 

मुंहासे और ब्लैकहेड्स को हटाने के लिए

एक चम्मच चंदन तेल और एक चुटकी हल्दी और कपूर मिलाएं. इस फेस पैक को चेहरे पर लगाएं. मुंहासों, दाग-धब्बों और ब्लैकहेड्स से छुटकारा पाने के लिए इसे रात भर लगा रहने दें. आप 1 चम्मच चंदन पाउडर, 1 चम्मच नारियल तेल और नींबू के रस का पेस्ट भी बना सकते हैं. इसे अपने चेहरे पर लगाएं और इसे आधे घंटे के लिए छोड़ दें. बाद में, गुनगुने पानी से धो लें.

त्वचा की कोमलता के लिए

अपने चेहरे पर चंदन का तेल लगाएं और धीरे से मालिश करें. इसे रात भर छोड़ दें और अगली सुबह गुनगुने पानी से धो लें.

सन टैन को हटाना

फेस मास्क बनाने के लिए एक बड़ा चम्मच खीरे का रस, एक बड़ा चम्मच दही, एक चम्मच शहद, कुछ नींबू का रस और एक चम्मच चंदन पाउडर मिलाएं. इस मास्क को अपने चेहरे पर लगाएं और इसे लगभग 15 मिनट तक छोड़ दें. यह सन टैन और काले धब्बों को दूर करने में मदद करेगा.

ऑयली स्किन के लिए

चंदन के कुछ पाउडर को गुलाब जल की कुछ बूंदों के साथ मिलाएं और अपने पूरे चेहरे पर लगाएं. इसे आधे घंटे के लिए छोड़ दें और फिर ठंडे पानी से धो लें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com