त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में बाधा पहुंचाने की कोशिश कर रहे नक्सली, कांकेर क्षेत्र में बांधे बैनर

 Chhattisgarh Panchayat election 2020 त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में तीसरे चरण के मतदान आज हो रहे हैं। इसी बीच आमाबेड़ा मार्ग पर गुमझीर गांव में नक्सलियों ने पंचायत भवन के सामने साप्ताहिक बाजार में बैनर लगाकर चुनाव बहिष्कार का ऐलान किया है। नक्सलियों ने बैनर बांधकर किया चुनाव का बहिष्कारग्रामीणों के अनुसार तकरीबन एक हफ्ते से यहां बैनर बंधे हुए है, लेकिन अब तक यहां पुलिस नहीं पहुंची है। ऐसे में मतदान को लेकर ग्रामीणों में दहशत है। बता दें कि सुरक्षा के मद्देनजर गुमझीर मतदान केंद्र को तुमसनार में शिफ्ट किया गया है। वहीं राज्य के दूसरे नक्सल प्रभावित जिलों में अब तक किसी प्रकार की नक्सल वारदात की खबर नहीं है। सुरक्षा के बीच इन क्षेत्रों में शांतिपूर्ण मतदान चल रहा है।

पंचायत चुनाव के अंतिम चरण में आज राज्य के 27 जिलों के 53 विकासखंडों के 4,289 ग्राम पंचायतों में मतदान हो रहा है। सुव्यवस्थित और शांतिपूर्ण मतदान के लिए राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा चाकचौबंद व्यवस्था की गई है। मतदान सामग्री के साथ सभी मतदान दलों को रविवार को रवाना कर दिया गया है।

प्रदेश में 10 हजार 805 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इनमें तीन हजार 132 मतदान केंद्र संवेदनशील और एक हजार 069 अतिसंवेदनशील हैं। सभी अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों में अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है। इस चरण में 39 हजार 251 पंचायत प्रतिनिधियों के निर्वाचन के लिए वोट डाले जा रहे हैं।

इनमें वार्ड पंच के 33 हजार 986, सरपंच के चार हजार 082, जनपद पंचायत सदस्य के एक हजार 082 और जिला पंचायत सदस्य के 143 पद शामिल हैं। नक्सल प्रभावित जिलों नारायणपुर, दंतेवाड़ा, बीजापुर और सुकमा में सुबह पौने सात से दोपहर दो बजे तक मतदान होगा। बस्तर के बास्तानार विकासखंड तथा कांकेर के अंतागढ़ एवं कोयलीबेड़ा विकासखंड में भी सवेरे पौने सात बजे से दोपहर दो बजे तक वोट डाले जाएंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com