त्योहारी सीजन में शॉपिंग के लिए यहां से मिल सकता है पैसा, क्लिक करके जानिए पूरी डिटेल

त्योहारी सीजन के दौरान बैंक या वित्तीय संस्थान कई तरह के लुभावने लोन देते हैं। इसलिए ऐसे समय में जब भी आप लोन का विकल्प चुनें तो सोच समझकर चुनें। इस खबर में कुछ ऐसे लोन विकल्पों के बारे में बता रहे हैं जो फेस्टिव सीजन में आपके काम आ सकते हैं.

पर्सनल लोन

त्योहारी खर्चों के लिए सबसे लोकप्रिय क्रेडिट विकल्पों में से एक पर्सनल लोन है। इस लोन पर आवेदक के क्रेडिट स्कोर, मासिक आय, नियोक्ता प्रोफ़ाइल और नौकरी प्रोफ़ाइल के आधार पर ब्याज दरें 9% -24% हैं। जबकि कर्ज राशि आवेदक की रीपेमेंट क्षमता के आधार पर 30 लाख रुपये तक जा सकती है। कुछ कर्जदाता 40 लाख रुपये तक की पेशकश करते हैं। जबकि पुनर्भुगतान का कार्यकाल अधिकतर 1-5 वर्ष है।

क्रेडिट कार्ड स्वाइप और ईएमआई

कई व्यापारी, ई-कॉमर्स वेबसाइट, रिटेलर आदि क्रेडिट कार्ड जारी करने वालों के साथ टाई-अप करते हैं और क्रेडिट कार्ड की खरीदारी पर ईएमआई भुगतान का विकल्प देते हैं। कई कार्ड जारीकर्ता भी कार्ड धारकों को नो-कॉस्ट ईएमआई देने के लिए व्यापारियों/निर्माताओं के साथ टाई-अप करते हैं, जिसमें ब्याज व्यापारी/निर्माता द्वारा वहन किया जाता है और कार्डधारक को सिर्फ ईएमआई के रूप में खरीद लागत चुकानी होती है। कुछ क्रेडिट कार्ड जारीकर्ता नो-कॉस्ट EMI चुनने पर अतिरिक्त छूट भी देते हैं।

क्रेडिट कार्ड के बदले लोन

क्रेडिट कार्ड जारीकर्ता मौजूदा कार्डधारकों को लगातार बिलिंग हिस्ट्री के साथ चयन करने के लिए प्री-एप्रूव्ड लोन देते हैं। प्री-एप्रूव्ड होने से प्रोसेसिंग समय कम लगता है और आवेदन करने के कुछ ही घंटों में या तुरंत लोन मिल जाती है। इसका कार्यकाल छह महीने और पांच साल के बीच हो सकता है और ब्याज दरों की शुरुआत 10.99% से होती है जो कार्ड धारक के लिए चुने गए और क्रेडिट प्रोफाइल के आधार पर होती है।

कंज्यूमर ड्यूरेबल लोन

यह क्रेडिट विकल्प घरेलू उपकरणों, इलेक्ट्रॉनिक सामानों आदि की खरीद के लिए क्रेडिट कार्ड या अन्य वैकल्पिक कर्ज विकल्पों की कमी वाले लोगों के लिए उपयोगी है। कंज्यूमर ड्यूरेबल लोन के लिए ब्याज दरें कर्जदाता से कर्जदाता के लिए भिन्न होती हैं। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com