तो क्या बदल जायेगा इलाहाबाद यूनिवर्सिटी का नाम, जानिए क्या होगा नया नाम और क्या है पूरा मामला

उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज कर देने के बाद अब इलाहाबाद यूनिवर्सिटी का भी नाम बदलने की मांग उठी है. इसी को लेकर इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के कुलपति ने सरकार को एक सिफारिशी पत्र लिखा है. इसमें उन्‍होंने मांग की है कि यूनिवर्सिटी का नाम भी जल्‍द बदल दिया जाए. उनके द्वारा भेजे गए पत्र में कहा गया है कि इलाहाबाद यूनिवर्सिटी का नाम बदलकर प्रयागराज राज्‍य यूनिवर्सिटी कर दिया जाए. बताया जा रहा है कि इस प्रस्‍ताव को राज्‍यपाल रामनाईक की मंजूरी मिलने के बाद यूनिवर्सिटी का नाम भी बदला जा सकता है.

उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद जनपद का नाम बदलकर प्रयागराज किए जाने की अधिसूचना पर जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने 20 अक्‍टूबर को जानकारी देते हुए बताया था कि जिले के समस्त कार्यालयों के सभी क्रियाकलापों में जिला इलाहाबाद के स्थान पर जिला प्रयागराज उपयोग किए जाने के निर्देश जारी किए गए हैं. यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू किया जा रहा है.

जिलाधिकारी कार्यालय द्वारा जारी किए गए ज्ञापन के अनुसार, उत्तर प्रदेश शासन के राजस्व अनुभाग-5 अधिसूचना संख्या 1574/1-5-2018-72/2017 के माध्यम से 18 अक्तूबर, 2018 को राज्यपाल राम नाईक ने जिला इलाहाबाद का नाम बदल कर प्रयागराज कर दिया था. साथ ही, यह भी निर्देश दिए थे कि इस अधिसूचना की किसी बात का प्रभाव किसी विधि न्यायालय में पहले से प्रारंभ या विचाराधीन किसी विधिक कार्यवाही पर नहीं होगा.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com