तो इसलिए अक्सर ऑफिस के रिसेप्शन पर रखी जाती है लडकियां, वजह बेहद अजीब…

अगर आप किसी ऑफिस या संस्था में जाते है तो ज्यादातर आपको रिसेप्शन पर एक बार जानकारी के लिए जरूर रुकना पड़ता है लेकिन क्या कभी आपने गौर किया है की रिसेप्शन पर काम करने वाली ज्यादातर लड़कियां ही होती है जिन्हें रिसेप्शनिस्ट भी कहा जाता है। कभी आपने सोचा है की ज्यादातर रिसेप्शन पर लड़कियों को ही क्यों रखा जाता है। आज हम आपको कुछ ऐसे कारण बता रहे है जो ये साबित करते है की रिसेप्शन पर लड़कियां बेहतर काम करती है। तो आईये नजर डालते है रिसेप्शनिस्ट लड़की का होना क्यों महत्वपूर्ण है।

ख़ुशनुमा माहौल

लड़कियों को रिसेप्शनिस्ट रखने से ऑफिस का माहौल ख़ुशनुमा रहता है। भले ही लड़की बहुत सुंदर न हो, लेकिन अगर वो उस कुर्सी पर बैठी है, तो विज़िटर्स की लिस्ट लंबी हो जाती है।

काम ज़्यादा

ये तो आप भी जानते होंगे कि लड़कियां काम बहुत ज़्यादा करती हैं। वो लड़कों की तरह हवा में डींगे नहीं मारती. अपने काम से काम रखती हैं. जितना उन्हें काम दिया जाता है, वो उसे पूरा कर लेती हैं।

प्रॉपर रिसपॉन्स

आपने ख़ुद भी ऐसा फील किया होगा कि लड़कों से ज़्यादा लड़कियां अच्छी तरह से काम को समझाती हैं। आप उनसे कुछ भी पूछें, वो विस्तार से आपको बताती हैं, जबकि लड़के शॉर्ट में समझाने में लगे रहते हैं।

आकर्षण का केंद्र

लड़कियों को आकर्षण का केंद्र माना जाता है. कुछ ऑफिस में तो एक के बदले कई रिसेप्शनिस्ट रखी जाती हैं। लोगों को लगता है कि सुंदर और अट्रैक्टिव लड़कियां ऑफिस के एंट्रेस को अट्रैक्टिव बनाती हैं।

ज्यादा बिज़नेस

कुछ लोगों का ऐसा भी मानना है कि लड़कों की तुलना में लड़कियां बिज़नेस ज़्यादा लाती हैं। वो एक बार किसी क्लाइंट को मुस्कुराकर जवाब दे दें, तो क्लाइंट उन्हें इनकार नहीं करता।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com