तो अब BSNL यूजर्स PayTM के जरिए कर पाएंगे वाई-फाई एक्सेस, जानिए कैसे

सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL ने डिजिटल वॉलेट कंपनी PayTM के साथ साझेदारी की है। इस साझेदारी के तहत एक नई सर्विस लॉन्च की गई है। इसका नाम Smart WiFi Onboarding है।

इससे BSNL यूजर्स BSNL वाई-फाई हॉटस्पॉट को पेटीएम ऐप के जरिए कनेक्ट कर पाएंगे। BSNL के पास इस समय सबसे बड़ा वाई-फाई नेटवर्क है। कंपनी इस कोशिश में है कि वो PayTM के जरिए वो 30,000 वाई-फाई हॉटस्पॉट के जरिए इंटरनेट उपलब्ध कराना है।

BSNL यूजर्स को मिलेगी सुविधा: कंपनी की इस नई सर्विस का इस्तेमाल BSNL यूजर्स कर पाएंगे। इसके लिए आपके पास PayTM ऐप होनी बेहद आवश्यक है। BSNL ने कहा है कि PayTM ऐप का इंटरफेस काफी आसान है। इसकी कस्टमर केयर सर्विस भी काफी अच्छी और डेडिकेटेड है। अब जब यूजर्स इस ऐप के जरिए वाई-फाई हॉटस्पॉट एक्सेस करेंगे तो उन्हें बेहद यूनीक और स्मूद एक्सपीरियंस मिलेगा।

सिक्योरिटी पर होगा पूरा फोकस: कंपनी के CMD पी के पुरवार ने कहा कि कई बार यूजर्स पब्लिक वाई-फाई के जरिए इंटरनेट एक्सेस करने से हिचकिचाते हैं क्योंकि उन्हें सिक्योरिटी को लेकर परेशानी होती है।

इस तरह से इंटरनेट इस्तेमाल करने पर किसी भी तरह की पेमेंट करना सिक्योर नहीं माना जाता है। इसी के चलते PayTM वाई-फाई कनेक्ट सर्विस को BSNL के साथ साझेदारी में पेश किया गया है। इस सर्विस के लिए आपको कुछ चीजों को इनेबल करा होगा।

Wi-Fi जोन में मिलेगा संकेत: जैसे ही आप वाई-फाई जोन में पहुंचेंगे तो आपको नोटिफिकेशन आएगा। यहां आपसे पूछा जाएगा कि आप वाई-फाई से कनेक्ट करना चाहते हैं या नहीं। अगर आप वाई-फाई कनेक्ट करना चाहेंगे तो आपको SSID एंटर करना होगा। इसके बाद ऑथेंटिकेशन पूरा हो जाएगा। फिर आप वाई-फाई पैक को चुन पाएंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com