तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन से सुपर स्पोर्ट्स पार्क में खेलने जा रहे अपना 150वां टेस्ट मैच

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन दुनिया में सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में उतरने के साथ ही वह सचिन तेंदुलकर और रिकी पोंटिंग जैसे दिग्गजों की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे। सेंचुरियन टेस्ट एंडरसन के करियर का 150वां टेस्ट मैच होगा। वह ऐसा करने वाले दुनिया के 9वें खिलाड़ी बनेंगे। वह ऐसा करने वाले दुनिया के पहले तेज गेंदबाज होंगे।

इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन से सुपर स्पोर्ट्स पार्क में अपना 150वां टेस्ट मैच खेलने जा रहे हैं। वह ऐसा करने वाले इंग्लैंड के दूसरे जबकि दुनिया के 9वें खिलाड़ी होंगे। साउथ अफ्रीका के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला बॉक्सिंग डे पर शुरू हो रहा है। 150 वां टेस्ट मैच खेलते ही एंडरसन भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर, ऑस्ट्रेलिया के स्टीव वॉ और दिग्गज साउथ अफ्रीकी ऑलराउंडर जैक कैलिस की खास लिस्ट में जगह बना लेंगे।

एशेज सीरीज का पहला मुकाबला खेलने के बाद चोटिल हुए एंडरसन न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच नहीं खेल पाए थे। चोट के बाद वापसी कर रहे 37 साल के एंडरसन ने इस मैच से पहले कहा, ठऐसा लग रहा है जैसे मैं बहुत लंबे समय के बाद गेंदबाजी करने जा रहा हूं। मानों जैसे मैं बहुत वक्त के कॉम्पिटिटीव मैच नहीं खेला, तो कुछ ओवर करना चाहूंगा।”

सबसे ज्याद टेस्ट खेलने का रिकॉर्ड

भारत के सचिन तेंदुलकर के नाम सबसे ज्यादा 200 टेस्ट मैच खेलने का वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज है। दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के दो पूर्व कप्तान संयुक्त रूप से काबिज हैं। स्टीव वॉ और रिकी पोंटिंग ने 168-168 टेस्ट मैच खेले हैं। साउथ अफ्रीका के जैक कैलिस 166 जबकि वेस्टइंडीज के शिवनरायण चंद्रपॉल ने 164 मैच खेले हैं। पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड ने भी 164 टेस्ट ही खेले हैं। इंग्लैंड के एलिस्टर कुक ने 161 जबकि ऑस्ट्रेलिया के एलन बॉर्डर ने 156 टेस्ट खेला है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com