तेजी के साध बंद हुआ बुधवार को शेयर बाजार

आज शेयर बाजार के दोनों सूचकांक तेजी के साथ कारोबार कर रहे थे। बीएसई और एनएसई हरे निशान पर बंद हुए। आज सेंसेक्स 267 और निफ्टी 68 अंक चढ़कर बंद हुआ है। वहीं बीएसई मिडकैप इंडेक्स सपाट नोट पर बंद हुआ और स्मॉलकैप इंडेक्स में तेजी आई। आज डॉलर के मुकाबले रुपया भी 3 पैसे चढ़कर बंद हुआ है।

बुधवार के कारोबारी सत्र में शेयर बाजार तेजी के साथ बंद हुआ है। बीते सत्र में बाजार संकीर्ण दायरे में कारोबार कर रहा था। 

आज सेंसेक्स 267.75 अंक या 0.36 प्रतिशत की तेजी के साथ 74,221.06 अंक पर बंद हुआ। निफ्टी भी 68.80 अंक या 0.31 फीसदी चढ़कर 22,597.80 पर पहुंचकर बंद हुआ। बीएसई मिडकैप इंडेक्स सपाट नोट पर बंद हुआ और स्मॉलकैप इंडेक्स में तेजी आई। 

आज रियल्टी और एफएमसीजी सेक्टर में 1 फीसदी की तेजी आई। वहीं. कैपिटल गुड्स, आईटी और मीडिया सेक्टर में 0.5 फीसदी की तेजी आई। हालांकि आज बैंकिंग सेक्टर 0.5 फीसदी गिरा है।

आज के टॉप गेनर और लूजर स्टॉक

निफ्टी पर सिप्ला, एचयूएल, टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स, एचयूएल, कोल इंडिया और ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज के स्टॉक टॉप गेनर रहे, जबकि एसबीआई, हिंडाल्को इंडस्ट्रीज, श्रीराम फाइनेंस, हीरो मोटोकॉर्प और अपोलो हॉस्पिटल्स के शेयर लाल निशान पर बंद हुए।

सेंसेक्स की कंपनियों में हिंदुस्तान यूनिलीवर, रिलायंस इंडस्ट्रीज, इंफोसिस, एशियन पेंट्स, आईटीसी और अल्ट्राटेक सीमेंट के शेयर तेजी के साथ बंद हुए। वहीं, भारतीय स्टेट बैंक, जेएसडब्ल्यू स्टील, एक्सिस बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, टाटा स्टील और टाटा मोटर्स के शेयर लाल निशान पर बंद हुए।

ग्लोबल मार्केट का हाल

एशियाई बाजारों में शंघाई सकारात्मक क्षेत्र में रहा जबकि सियोल, टोक्यो और हांगकांग निचले स्तर पर बंद हुए। यूरोपीय बाज़ार गिरावट के साथ कारोबार कर रहे थे। वॉल स्ट्रीट मंगलवार को हरे निशान में बंद हुआ।

वैश्विक तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड 0.84 प्रतिशत गिरकर 82.18 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर आ गया। एक्सचेंज डेटा के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने मंगलवार को 1,874.54 करोड़ रुपये की इक्विटी बेची।

रुपये में तेजी

आज डॉलर के मुकाबले रुपया 3 पैसे की तेजी के साथ बंद हुआ है। इंटरबैंक विदेशी मुद्रा में रुपया 83.29 पर खुली और सत्र के दौरान ग्रीनबैक के मुकाबले 83.22 और 83.29 के दायरे में रही।

अंततः डॉलर के मुकाबले 83.28 (अनंतिम) पर बंद हुई, जो पिछले बंद से 3 पैसे की वृद्धि दर्ज करती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com