तेजस्वी यादव ने जीतन सहनी की हत्या पर कहा- बिहार में जंगलराज

बिहार में जंगलराज… एक बार फिर यह शब्द गूंजने लगा है। राज्य के पूर्व मंत्री और महागठबंधन नेता मुकेश सहनी के पिता की हत्या पर तेजस्वी यादव ने जंगलराज की बात कही। जदयू ने इसके जवाब में तेजस्वी से ही अपराधियों की जानकारी मांग दी है।

बिहार में जब लालू प्रसाद यादव और उनके बाद राबड़ी देवी मुख्यमंत्री थीं तो विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी ने आपराधिक घटनाओं का हवाला देते हुए यहां ‘जंगलराज’ होने की बात प्रचारित की थी। अब विपक्ष में लालू-राबड़ी के बेटे तेजस्वी यादव हैं और उन्होंने पूर्व मंत्री व विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी के पिता की हत्या के बाद बिहार में असल जंगलराज अब होने की बात कही है। बड़ी बात यह भी कि तेजस्वी यादव के इस बयान के बाद भाजपा ने तो अपराधियों की जल्द गिरफ्तारी की बात कही, लेकिन जदयू ने तेजस्वी यादव से साथ-साथ यह भी पूछ दिया कि वह अगर अपराधी के बारे में जानते हैं तो पुलिस और सरकार की मदद के लिए आगे आएं।

तेजस्वी यादव ने कहा अब है जंगलराज
तेजस्वी यादव लगातार पिछले दो महीने से जितनी हत्याएं हो रही हैं आपराधिक वारदात हो रही है, उनकी सूची जारी कर बिहार में जंगलराज की बात कह रहे थे। मुकेश सहनी के पिता की हत्या के बाद वह अब यह मांग और बढ़ा रहे हैं और यह कह रहे हैं कि जब पूर्व मंत्री का पिता ही सुरक्षित नहीं है तो फिर ऐसे में यह कहा जा सकता है कि बिहार में जंगलराज स्थापित हो गया है।

जदयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार की प्रतिक्रिया
जदयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि मुकेश साहनी के पिताजी की जिस तरह से हत्या की गई है, वह दु:खद और पीड़ाजनक है। पुलिस घटनास्थल पर पहुंच चुकी है। वैज्ञानिक अनुसंधान के तमाम साध्य का इस्तेमाल किया जा रहा है। अपराधिक घटना में जिन लोगों ने घटना को अंजाम दिया है उसे पुलिस खोज निकालेगी और न्यायिक प्रक्रिया के द्वारा उसे अंतिम अंजाम तक पहुंचाया जाएगा। कोई भी व्यक्ति हो अगर एक सामान्य नागरिक के साथ भी अगर इस तरह घटना होती है तो राज्य सरकार का यह कर्तव्य है कि बगैर देर किए हुए कठोरतम कार्रवाई सुनिश्चित करे” ।

तेजस्वी यादव के जंगल राज कहने पर नीरज कुमार ने कहा कि तेजस्वी यादव अगर कोई सवाल खड़ा कर रहे हैं तो उन्हें यह अधिकार प्राप्त है, पॉलिटिकल इन्वेस्टिगेशन कर रहे हैं। हम तो पुलिस इन्वेस्टिगेशन पर भरोसा करते हैं। हम माननीय तेजस्वी यादव से भी अनुरोध करते हैं कि आपका भी कार्यकर्ता है, अगर आपके पास भी कोई जानकारी है तो पुलिस पदाधिकारी को तमाम जानकारी उपलब्ध कराईये, जिससे मुकेश साहनी जी को न्याय मिल सके। नीरज कुमार ने कहा कि जंगलराज कहते तब जब पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करती, पुलिस पर दबाव रहता, जाति-धर्म भेदभाव करने का आरोप रहता, आरोपी को बचाने का आरोप रहता, कौन माई का लाल पैदा लिया है जो अपराधिक घटना पर किसी को बचा लेगा।

भाजपा प्रवक्ता अजय आलोक की प्रतिक्रिया
विकासशील इंसान पार्टी(VIP) प्रमुख मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या पर भाजपा नेता अजय आलोक ने कहा, “हत्या किसी की भी हो यह एक जघन्य अपराध है… 72 घंटों के अंदर इसका उद्बोधन होगा… सभ्य समाज में आप अपराध को रोक नहीं सकते हैं चाहे आप कितने ही सक्षम हो जाए, इसका एक उदाहरण अमेरिका है जहां ट्रंप पर हमला हो गया… राज्य सरकार अंकुश लगाना जानती है और इसे गंभीरता लेते हुए इसका उद्बोधन किया जाएगा…”

राजद नेता मृत्युंजय तिवारी की प्रतिक्रिया
VIP प्रमुख मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या पर RJD नेता मृत्युंजय तिवारी ने कहा, “आज सुबह बिहार से दुखद खबर सामने आई है, जहां मुकेश सहनी के पिता की हत्या कर दी गई। यह अत्यंत दुखद है। शासन-प्रशासन में बैठे लोगों को जवाब देना होगा। अब जनता शांत नहीं बैठेगी। बिहार में जब राजनेता का परिवार सुरक्षित नहीं है तो आम लोग तो भगवान भरोसे हैं…”

भाजपा प्रवक्ता नीरज कुमार की प्रतिक्रिया
भाजपा प्रवक्ता नीरज कुमार ने इस हत्या की घोर निंदा की है। उन्होंने कहा कि, “मुकेश साहनी जी के परिवार के प्रति पूरी संवेदना व्यक्त करता हूं। अपराधी आसमान में छुपे हों या पाताल में, पुलिस और कानून उन्हें ढूंढ निकालेगी और उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी। इस जघन्य हत्या के लिए किसी को माफ नहीं किया जाएगा। सरकार और प्रशासन इस मामले पर अपनी नजर बनाए हुए हैं। छानबीन के बाद जैसे ही हत्यारों के बारे में पता चलता है, उन्हें कहीं से भी गिरफ्तार कर सख्त से सख्त सजा दी जाएगी”….

केन्द्रीय मंत्री जीतन राम मांझी की अपनी प्रतिक्रिया
मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या पर हम पार्टी के संरक्षक सह केन्द्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि “सहनी के पिता जी की हत्या अति दु:खद है। ऐसी घटना नहीं होनी चाहिए। इस तरह की घटना की गंभीरता से जांच होनी चाहिए ताकि उक्त घटना में शामिल अपराधी पकड़े जा सके। राजद के द्वारा यह कहे जाने पर कि बिहार में जंगलराज आ गया, इस पर पलटवार करते हुए केन्द्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि जंगलराज के वही लोग प्रतिपादक हैं। इसलिए उन लोगो को जंगलराज की याद आ रही है।

संजय कुमार झा की प्रतिक्रिया
वीआईपी के प्रमुख सह बिहार सरकार के पूर्व मंत्री श्री मुकेश सहनी जी के पिता श्रद्धेय जीतन सहनी जी की हत्या अत्यंत दु:खद एवं निंदनीय है। हम सभी की संवेदना उनके शोकाकुल परिजनों के साथ है। मुझे विश्वास है, @bihar_police दोषियों को सजा दिलाने के लिए तत्परता से काम करेगी। ईश्वर से दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान देने तथा परिजनों को संबल प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं। ॐ शांतिः

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com