ताबिज से कोरोना को भगाने वाले मेक्सिको के राष्‍ट्रपति मैनुअल कोरोना से संक्रमित, इन वजहों से सुर्खियों में रहे

मेक्सिको के राष्‍ट्रपति आंद्रेस मैनुअल ओपेज ओब्रेडोर कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। उन्‍होंने रविवार को कहा कि उनकी कोरोना वायरस की जांच पॉजिटिव है। राष्‍ट्रपति ने कहा कि उन्‍होंने कोरोना के लक्ष्‍ण महसुस किया है, यह अभी शुरुआत चरण में है। आंद्रेस मैनुअल ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर कहा है कि वह चिकित्‍सा उपचार के तहत हैं। गौरतलब है कि देश में कोराना महामारी के प्रसार के बाद राष्‍ट्रपति मैनुअल की काफी निंदा हुई थी। उन पर यह आरोप है कि वह देश में कोरोना महामारी के प्रसार को रोक पाने में अक्षम रहे हैं।

ट्विटर अकाउंट पर कहा कि मैं कोरोना वायरस से संक्रमित हूं

उन्‍होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर कहा कि मुझे आपको यह बताते हुए खेद है कि मैं कोरोना वायरस से संक्रमित हूं। उन्‍होंने ट्वीट किया कि कोरोना के लक्ष्‍ण हल्‍के हैं, लेकिन मैं पहले से ही चिकित्‍सा उपचार के अधीन हूं। उन्‍होंने कहा कि मैं हमेशा की तरह आशावादी हूं, हम सभी आगे बढ़ेंगे। मेक्सिको में महामारी विज्ञान के निदेशक जोस लुइस अलोमिया जेग्रा ने कहा कि राष्‍ट्रपति में कोरोना वायरस के हल्‍के लक्ष्‍ण हैं। उन्‍हें घर में ही अलग रहने की सलाह दी गई है। उन्‍होंने बताया कि डॉक्‍टरों की एक पूरी टीम उनके इलाज में जुटी है।  घर पर ही उनकी देखभाल किया जा रहा है।

कोरोना प्रोटोकॉल की उपेक्षा के कारण सुर्खियों में रहे

अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की तरह मेक्सिको के 67 वर्षीय राष्‍ट्रपति मैनुअल भी कोरोना प्रोटोकॉल की उपेक्षा के कारण सुर्खियों में रहे। कोरोना महामारी के दौरान शायद ही राष्‍ट्रपति मैनुअलन को कभी मास्‍क पहने देखा गया हो। महामारी के दौरान भी उन्‍होंने अपनी यात्राओं एवं कार्यक्रमों को जारी रखा। इस बात को लेकर उनकी देश में काफी निंदा भी हुई थी। कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए दुनिया के मुल्‍कों ने जब लॉकडाउन की प्रक्रिया शुरू की उस वक्‍त राष्‍ट्रपति मैनुअल ने इसका विरोध किया था। वह अर्थव्‍यस्‍था को बंद करने का भी विरोध किया। इस लापरवाही का नतीजा देश को भोगना पड़ा। मैक्सिको में अब तक कोरोना के 1.7 करोड़ लोग कोरोना से संक्र‍मित हो चुके हैं। वायरस से अब तक 1,50,000 लोगों की जान जा चुकी है।

कोरोना वायरस को रोकने के लिए बटुए से निकाला दो धार्मिक ताबीज

देश में कोरोना महामारी चरम पर है। महामारी के दौरान राष्‍ट्रपति मैनुअल से पूछा गया कि वायरस से मेक्सिको की रक्षा कैसे करेंगे ? इस पर उन्‍होंने अपने बटुए से दो धार्मिक ताबीज को निकालते हुए कहा, इससे। इस ताबीज में लिखा था यीशु मेरे साथ हैं। उनके इस बयान की काफी निंदा की गई थी। विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन ने भी मेक्सिको में कोरोना वायरस के प्रसार पर गहरी चिंता प्रगट की थी। मेक्सिको के संदर्भ में डब्‍ल्‍यूएचओ के प्रमुख टेड्रोस अदनोम घेबियस राष्‍ट्रपति का नाम लिए बगैर कहा था कि कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए हमने सामान्य तौर पर कहा है कि मास्क पहनना महत्वपूर्ण है, स्वच्छता महत्वपूर्ण है और शारीरिक दूरी महत्वपूर्ण है और हम नेताओं से इसके उदाहरण की उम्मीद करते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com