ताजा सर्वे : आज चुनाव हुए तो NDA को मिलेंगी मात्र इतनी सीटें, जानकर हो जायेंगे हैरान

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सभी सियासी पार्टियां तैयारी में जुट गई हैं. सभी दल अपने-अपने कार्यकर्ताओं को इसके लिए पूरे जी जान से लगने के लिए कह रहे हैं. इन सब के बीच देश का सियासी मिजाज समझने के लिए कराए गए सर्वे की मानें तो भले ही एनडीए सबसे ज्यादा सीटें हासिल कर ले लेकिन सत्ता पर करते हुए नहीं दिख रही है.

ताजा चुनावी सर्वे में NDA का वोट शेयर 4.4% घटकर 38.9% हो सकता है जबकि UPA के वोट शेयर में 4.1% की बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है. पिछली बार 543 में से 336 सीटें जीतने वाली NDA को इस बार 252 सीटें मिल सकती हैं जबकि UPA को 147 सीटें मिलती दिख रही हैं. वहीं, अन्य के खाते में 144 सीटें जा सकती हैं. इससे साफ है कि NDA बहुमत (272) से दूर रहने वाला है.

सीटों के लिहाज से देश के सबसे महत्वपूर्ण राज्य उत्तर प्रदेश में बीजेपी को महागठबंधन से बड़ी चुनौती मिलने जा रही है. पिछले लोकसभा चुनाव में NDA ने 80 में से 73 सीटें जीतते हुए दिल्ली की सत्ता हासिल की थी. हालांकि इस बार एसपी और बीएसपी के गठबंधन को सबसे ज्यादा 51 सीटें मिलने की संभावना है. सर्वे की मानें तो राज्य में NDA को 27 सीटें ही मिलेंगी. दिलचस्प यह है कि कांग्रेस पिछली बार की तरह इस बार भी 2 सीटें ही जीतती दिख रही है.

बता दें कि इस पोल के लिए देशभर के 15,731 लोगों की राय ली गई है. कुल 703 पोलिंग स्टेशनों को कवर किया गया है और हर पोलिंग स्टेशन से करीब 23 लोगों के सैंपल्स लिए गए हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com