तमिलनाडु : DMK ने 173 उम्मीदवारों की सूची जारी की, स्टालिन कोलाथुर सीट से चुनाव लड़ेगे

तमिलनाडु विधानसभा के लिए छह अप्रैल को होने वाले चुनाव के लिए डीएमके ने 173 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। इसके तहत पार्टी अध्यक्ष एमके स्टालिन एक बार फिर कोलाथुर सीट से सियासी किस्मत आजमाएंगे। वहीं, उनके बेटे उदयनिधि महानगर में चेपक-त्रिपलिकाने से पहली बार चुनावी मैदान में उतरेंगे।
जानकारी के मुताबिक, स्टालिन ने चुनाव के लिए सभी 173 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। वरिष्ठ नेता दुरई मुरुगन, केएन नेहरू, के पोनमुडी और एमआरके पनीरसेल्वम समेत ज्यादातर मौजूदा विधायक फिर से चुनावी मुकाबले में अपना जोर आजमाएंगे। चेन्नई के द्रमुक मुख्यालय ‘अन्ना अरिवालयम’ में पत्रकारों को संबोधित करते हुए स्टालिन ने कहा कि वह 15 मार्च को नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।
बताा दें कि द्रमुक राज्य में वर्ष 2011 से सत्ता से बाहर है। पार्टी ने अन्नाद्रमुक को सत्ता से हटाने के लिए कांग्रेस, वाम, एमडीएमके, वीसीके तथा अन्य छोटे दलों के साथ समझौता किया है और विधानसभा की कुल 234 सीटों में से उनके लिए 61 सीटें छोड़ी हैं। स्टालिन ने कहा कि एमडीएमके समेत विभिन्न दल द्रमुक के ‘उगता सूरज’ चुनाव चिह्न पर चुनाव लड़ेंगे। ऐसे में गठबंधन का अग्रणी भागीदार दल 187 सीटों पर मुकाबले में होगा।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com