तमिलनाडु विधानसभा चुनाव : कमल हासन को मिला केजरीवाल का साथ, ऑब्जर्वर स्तर पर सहमति बनी

तमिलनाडु में सुपर स्टार रजनीकांत के राजनीति में आने से साफ इंकार के बाद से अकेले पड़े कमल हासन को अपना राजनीतिक मकसद पूरा करने के लिए नया सियासी साथ मिलने वाला है. दरअसल, गुजरात, पंजाब, यूपी और गोवा में हाथ आजमाने के बाद अब आम आदमी पार्टी तमिलनाडु तक पैर पसारने की जुगत में है. आम आदमी पार्टी (आप) के तमिलनाडु प्रभारी सोमनाथ भारती ने भी संकेत दिए हैं कि पार्टी शीघ्र ही इस पर फैसला लेगी. 

आम आदमी पार्टी और कमल हासन की पार्टी मक्कल निधि मय्यम (MNM) मिलकर चुनाव लड़ने को तैयार होती नजर आ रही है. सूत्र बताते हैं कि ऑब्जर्वर स्तर पर सहमति बनी है. अब पार्टी आलाकमान को अंतिम फैसला करना है. हालांकि इस मामले पर आप की राजनीतिक मामलों की कमेटी ही अंतिम मुहर लगाएगी. 

जानकारों का मानना है कि दोनों पार्टियों के राजनीतिक मिज़ाज मिलते हैं. लेकिन सम्बन्धों की असली परीक्षा तो तब होती है जब दोनों के राजनीतिक स्वार्थ एक ही हों. पिछले कुछ वर्षों में आप के प्रमुख और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और MNM प्रमुख कमल हासन कई बार दफ्तर और घर में अनौपचारिक मुलाकातें कर चुके हैं. शायद इसी सिलसिले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में तमिल अकादमी स्थापित करने की घोषणा भी की है. 

कमल हासन की हार्दिक इच्छा तो तमिल फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत के साथ गठजोड़ करने की थी. लेकिन रजनीकांत ने स्वास्थ्य सम्बन्धी कारणों से राजनीतिक दल बनाने की अपनी योजना रद्द कर दी. रजनीकांत के इस फैसले के बाद कमल हासन ने उन्हें समझाने की हर संभव कोशिश की लेकिन रजनीकांत ने अपना फैसला नहीं बदला. लेकिन अब आम आदमी पार्टी के रूप में MNM को गठबंधन का मौक मिल सकता है वहीं आप को दक्षिण में अपने जड़ें जमाने का मौका मिलेगा. 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com