तमिलनाडु में महिला पुलिसकर्मियों को मिलेगा एक साल का मातृत्व अवकाश

मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि महिला पुलिस को एक साल का मातृत्व अवकाश दिया जाएगा और काम पर लौटने के बाद उन्हें अपने बच्चों की देखभाल के लिए तीन साल के लिए अपने पति या माता-पिता के स्थान पर तैनात किया जाएगा। वहीं चेन्नई के राजरथिनम स्टेडियम में मेधावी पुलिस अधिकारियों और कर्मियों को राष्ट्रपति पदक केंद्रीय गृह मंत्री पदक और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पदक प्रदान किए गए।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने शुक्रवार को कहा कि राज्य बल में महिला पुलिसकर्मी को एक साल का मातृत्व अवकाश दिया जाएगा और काम फिर से शुरू करने पर उन्हें अपने बच्चों के पालन-पोषण के लिए तीन साल के लिए अपनी पसंद के स्थान पर तैनात किया जाएगा।

गौरतलब है कि 2021 में सत्ता पर काबिज होने के बाद डीएमके सरकार ने अपने कर्मचारियों के लिए मातृत्व अवकाश की अवधि नौ महीने से बढ़ाकर एक साल कर दी थी। चेन्नई के राजरथिनम स्टेडियम में मेधावी पुलिस अधिकारियों और कर्मियों को राष्ट्रपति पदक, केंद्रीय गृह मंत्री पदक और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पदक प्रदान किए गए।

मुख्यमंत्री ने घोषणा करते हुए कही ये बात
इस दौरान मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि महिला पुलिस को एक साल का मातृत्व अवकाश दिया जाएगा और काम पर लौटने के बाद, उन्हें अपने बच्चों की देखभाल के लिए तीन साल के लिए अपने पति या माता-पिता के स्थान पर तैनात किया जाएगा। यहां राजरथिनम स्टेडियम में मेधावी पुलिस अधिकारियों और कर्मियों को राष्ट्रपति पदक, केंद्रीय गृह मंत्री पदक और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पदक प्रदान किए गए।

उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग के कर्मियों के अनुरोध पर यह कदम उठाया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके अतिरिक्त, महिलाओं और बच्चों के खिलाफ अपराधों से निपटने के लिए महिला पुलिस के पेशेवर कौशल को बढ़ाया जाएगा ताकि वे साइबर अपराधों से प्रभावी ढंग से निपट सकें।

अपराधों को रोकने के लिए काम करे पुलिस
उन्होंने आग्रह किया कि आपका कर्तव्य और जिम्मेदारी बहुत बड़ी है। आपको लोगों की रक्षा करनी चाहिए। अपने कर्तव्यों का समर्पण के साथ निर्वहन करें और न केवल अपराधों को कम करने के लिए बल्कि अपराधों को रोकने के लिए भी काम करें। स्टालिन ने कहा कि तमिलनाडु को ड्रग्स और अपराध से मुक्त राज्य में तब्दील किया जाना चाहिए। उन्होंने सलाह दी कि कोई उल्लंघन होता है तो अपराधियों को गिरफ्तार करें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com