तनिष्क के विज्ञापन का मतलब आपसी विश्वास बढ़ाना और भाईचारे को दिखाना था : अभिनेत्री दिव्या दत्ता

इन दिनों ज्वेलरी ब्रांड तनिष्क को विवादों का सामना करना पड़ रहा है। आने वालों त्योहारों को देखते हुए हाल ही में ब्रांड ने अपना नया विज्ञापन रिलीज किया था। इस विज्ञापन में एक हिंदू लड़की की मुस्लिम परिवार में शादी दिखाई गई है। इस विज्ञापन को देखने के बाद कई लोगों ने इसकी आलोचना की है। अब इस विवाद पर अभिनेत्री दिव्या दत्ता ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

दिव्या दत्ता ने तनिष्क के इस ज्वेलरी विज्ञापन में अपनी आवाज दी है। सोशल मीडिया यूजर्स द्वारा तनिष्क के विज्ञापन की आलोचना होने और फिर उसका प्रसारण बंद करने पर दिव्या दत्ता ने दुख जताया है। उन्होंने कहा कि इस विज्ञापन का मतलब आपसी विश्वास बढ़ाना और भाईचारे को दिखाना था। यह बात अभिनेत्री ने सोशल मीडिया पर एक यूजर को जवाब देते हुए कही है।

दरअसल एक सोशल मीडिया यूजर ने तनिष्क विज्ञापन की आलोचना करते हुए ट्विटर पर लिखा, ‘आपके (दिव्या दत्ता) खिलाफ कुछ नहीं है, लेकिन गलत तो गलत है’। दिव्या दत्ता ने यूजर की इस बात को जवाब देते हुए लिखा, लेकिन सर, क्या हम सब भाईचारे को बढ़ावा नहीं देते ? यह हमारी आत्मा है। अनेकता में एकता, बचपन में सुनते थे। ऐसे तो कितने विज्ञापन होते थे कोई कुछ नहीं कहता था’।

दिव्या दत्ता ने अपने ट्वीट में आगे लिखा, ‘लेकिन चलिए सबके अपने विचार हैं’। सोशल मीडिया पर दिव्या दत्ता का यह ट्वीट वायरल हो रहा है। अभिनेत्री के फैंस सहित तमाम सोशल मीडिया यूजर्स इस ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। आपको बता दें कि 45 सेकंड के तनिष्क विज्ञापन का वीडियो वायरल होने के बाद ट्विटर पर #BoycottTanishq ट्रेंड करने लगा।

हालांकि, विवाद बढ़ने के बाद तनिष्क ने वीडियो को यूट्यूब चैनल से हटा दिया है। विवादित विज्ञापन वापस लेने के साथ ही कंपनी ने ट्विटर पर सफाई भी दी है। तनिष्क ने बयान जारी करते हुए कहा, ‘हमारे एकत्वम अभियान के पीछे का विचार इस चुनौतीपूर्ण समय के दौरान विभिन्न क्षेत्रों के लोगों, स्थानीय समुदायों और परिवारों को एक साथ आकर जश्न मनाने के लिए प्रेरित करना था।

एड फिल्म ने अपने उद्देश्य के विपरीत, लोगों की नाराजगी बढ़ाई जिससे हमें गंभीर प्रतिक्रियाओं का सामना करना पड़ा। हम जनता की भावनाओं के आहत होने से दुखी हैं। अनजाने में हुई इस गलती के लिए हमें खेद है। हम जनता की भावनाओं का आदर करने के साथ अपने कर्मचारियों, भागीदारों और स्टोर कर्मचारियों की भलाई को ध्यान में रखते हुए इस विज्ञापन को वापस ले रहे हैं।’

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com