डोनाल्ड ट्रम्प और किम जोंग की बैठक तय, अगले हफ्ते होगा जगह और तिथि का ऐलान

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि उत्तर कोरिया के लीडर किम जोंग-उन के के साथ उनकी दूसरी बैठक की तारीख और स्थान निर्धारित हो चुका है। उन्‍होंने कहा कि अगले सप्ताह इसका ऐलान किया जाएगा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप ने गुरुवार को व्हाइट हाउस में प्रेस वालों से कहा है कि, हम जल्‍द ही स्थान का ऐलान करेंगे। उन्‍होंने कहा है कि यह बैठक फरवरी के अंत में आयोजित होगी। ट्रंप ने कहा है कि उनका प्रशासन कार्यक्रम स्थल और तिथि का ऐलान अगले सप्ताह करेगा।

इस बीच अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने बुधवार को यह संकेत जरूर दिए हैं कि, दूसरी बैठक एशिया में किसी जगह होगी। हालांकि, उन्‍होंने ज्यादा विवरण देने से मना कर दिया। किन्तु समाचार पत्र वाशिंगटन पोस्ट से वार्ता के संबंध में जानकारी रखने वाले कुछ लोगों के हवाले से पता चला है कि दोनों की मुलाकात वियतनाम के डानांग में होने की संभावना अधिक है।

बताया जा रहा है कि एक बार फ‍िर दोनों पक्ष परमाणु निरस्त्रीकरण पर वार्ता आरम्भ करने के लिए तत्‍पर और उत्‍साहित हैं। इससे पहले जून, 2018 में सिंगापुर में दोनों नेताओं के मध्य पहली ऐतिहासिक बैठक के बाद से परमाणु निरस्त्रीकरण पर वार्ता रुकी हुई है। अमेरिका अभी भी परमाणु निरस्त्रीकरण के संबंध में उत्तर कोरिया द्वारा ठोस कदम उठाए जाने का इंतजार कर रहा है। अमेरिका का कहना है कि जब तक हम पूरी तरह से परमाणु निरस्त्रीकरण नहीं देख लेते, तब तक उत्तर कोरिया पर दबाव और प्रतिबंधों का सिलसिला जारी रहेगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com