डैंड्रफ की समस्या को दूर करता है एलोवेरा....

डैंड्रफ की समस्या को दूर करता है एलोवेरा….

आजकल सभी लड़कियां अपने बालों से जुड़ी समस्याओं से परेशान रहती है. बालों में अक्सर झड़ने, रूखापन, असमय बालों का सफेद होना और डैंड्रफ की समस्या हो जाती है. यह सभी समस्याएं बहुत ही आम होती हैं. इन समस्याओं का कारण बालों की सही ढंग से देखभाल ना करना, बालों में केमिकल युक्त हेयर प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना, गलत खान-पान और प्रदूषण हो सकते हैं. अगर आप अपने बालों से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो अपने बालों में एलोवेरा का इस्तेमाल करें. ब्यूटी के लिए एलोवेरा जेल का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है. एलोवेरा में भरपूर मात्रा में विटामिन, अमीनो एसिड और न्यूट्रिशंस पाए जाते हैं. जो स्किन और बालों से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर करने का काम करते हैं. डैंड्रफ की समस्या को दूर करता है एलोवेरा....

1- अगर आपके बाल बहुत ज्यादा झड़ते हैं, तो ऐसे में अपने शैंपू में थोड़ा एलोवेरा जेल मिलाकर अपने बालों में लगाएं. एलोवेरा में भरपूर मात्रा में विटामिन और मिनरल्स मौजूद होते हैं, जो आपके बालों को भरपूर मात्रा में पोषण प्रदान करते हैं, जिससे आपके बालों का झड़ना बंद हो जाता है, और आपके बाल मजबूत हो जाते हैं. 

2-  घने और चमकदार बालों को पाने के लिए एलोवेरा जेल में थोड़ा सा नारियल का तेल और शैंपू को डालकर अच्छे से मिलाएं, और अपने बालों को इस से धो लें. अगर आप हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल अपने बालों में करती हैं, तो इससे आपके बाल घने और चमकदार हो जाएंगे. 

3- अगर आप डैंड्रफ की समस्या से परेशान है तो अपने बालों में एलोवेरा का इस्तेमाल करें. इसके लिए एलोवेरा जेल में थोड़ा सा नींबू का रस और ओलिव आयल मिलाकर अपने बालों में लगाएं और फिर 1 घंटे के बाद हल्के गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके बालों से डैंड्रफ की समस्या खत्म हो जाएगी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com