डीमर्जर के एलान के बाद रॉकेट बने रेमंड के स्टॉक

आज रेमंड के शेयर (Raymond share) में शानदार तेजी देखने को मिली है। कंपनी के शेयर में 5 फीसदी से ज्यादा का उछाल आया है। इस उछाल के साथ कंपनी के शेय ने 52-सप्ताह के उच्चम स्तर को टच कर लिया। आज कंपनी के शेयर की कीमत 3391.80 रुपये पहुंच गई। आइए जानते हैं कि आज कंपनी के शेयर में क्यों तेजी आई है।

आज शेयर बाजार (Share Market) के दोनों एक्सचेंज गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं। सेंसेक्स और निफ्टी निचले स्तर पर पहुंच गए। गुरुवार को सेंसेक्स ऑल-टाइम हा पर पहुंच गया था। स्टॉक मार्केट में गिरावट के बीच आज रेमंड के शेयर में तेजी आई है।

कंपनी के शेयर 15 फीसदी उछल कर 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है। खबर लिखते वक्त रेमंड के शेयर (Raymond share) 457.85 रुपये या 15.57 फीसदी चढ़कर 3,397.90 रुपये प्रति शेयर पर ट्रेड कर रहा था।

शेयर में क्यों आई तेजी
रेमंड ने शेयर बाजार को बताया कि कंपनी के बोर्ड ने डीमर्जर की मंजूरी दे दी है। इस डीमर्जर के बाद रियल एस्टेट सेगमेंट में ग्रोथ होने की संभावना है। इस डीमर्जर के बाद नए इन्वेस्टर्स व स्ट्रैटेजिक पार्टनर्स की भागीदारी भी सुनिश्चित हो जाएगी।

डीमर्जर हो जाने के बाद रेमंड के शेयरहोल्डर्स को हर शेयर पर रेमंड रियल्टी का एक शेयर मिलेगा। इसका मतलब है कि अगर किसी के पास रेमंड के 10 शेयर हैं तो डीमर्जर के बाद शेयरधारक को 100 रेमंड रियल्टी का शेयर मिलेगा। डीमर्जर के बाद दोनों स्टॉक एक्सचेंज यानी BSE और NSE पर रेमंड रियल्टी के शेयर अलग से लिस्ट होगी।

शेयर की परफॉर्मेंस
अगर रेमंड के शेयर के प्रदर्शन (Raymond Share Performance) की बात करें तो पिछले 5 सालों में कंपनी के शेयर में 370 फीसदी से ज्याादा का रिटर्न दिया है। वहीं, 6 महीने में कंपनी के शेयर में 96.84 फीसदी चढ़ गए। पिछले 5 सत्रों में ही कंपनी के शेयर में 10 फीसदी से ज्यादा का उछाल आया है।

बीएसई पर मौजूद जानकारी के अनुसार रेमंड का एम-कैप (Raymond M-Cap) 22,566.83 रुपये हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com