डीन ने रैगिंग करने वाले चार छात्रों के खिलाफ उठाया सख्त कदम

अहमदाबाद में रैगिंग लेने के आरोप में चार छात्रों को निलंबित कर दिया गया है। दो छात्रों में से एक को दो साल और दूसरे को एक साल के लिए निलंबित कर दिया गया। बाकि दो को 25 दिन के लिए निलंबित किया गया। इन चारों में दो महिला छात्र भी थीं। सीनियर तरफ से अपने जूनियर को 7 दिन तक नहीं नहाने का आदेश भी दिया गया था।

अहमदाबाद में रैगिंग लेने के आरोप में चार छात्रों को निलंबित कर दिया गया है। ये मामला नरेंद्र मोदी मेडिकल कॉलेज में मास्टर ऑफ सर्जरी करने वाले छात्रों का है। मणिनगर इलाके में स्थित यह कॉलेज अहमदाबाद नगर निगम की इकाई एएमसी मेडिकल एजुकेशन ट्रस्ट की तरफ से चलाया जाता है।

बताया गया है, दो छात्रों में से एक को दो साल और दूसरे को एक साल के लिए निलंबित कर दिया गया है। जबकि अन्य दो को 25 दिन के लिए निलंबित किया गया। इन चारों में दो महिला छात्र भी थीं।

16 मई को डिपार्टमेंट के अध्यक्ष डॉ.आशीष पटेल के पास ये शिकायत पहुंची। शिकायत मिलने पर पहले डॉ.पटेल ने सीनियर और जूनियर डॉक्टरों की बैठक बुलाकर मामले को आंतरिक रूप से सुलझाने की कोशिश की। जब यहां मामला नहीं सुलझा तो, तीन दिन बाद जूनियर डॉक्टरों ने मामले की जानकारी मेडिकल कॉलेज डीन को दी।

एक ही बात कई बार लिखवाते थे सीनियर

मालूम हो कि ये चार छात्र अपने जूनियर से कई बार प्रिस्किपशन लिखवाते थे और साथ ही उनके साथ गलत भाषा का इस्तेमाल भी करते थे। सीनियर छात्रों की तरफ से अपने जूनियर छात्रों को 7 दिन तक नहीं नहाने का आदेश भी दिया गया था। मामला सामने आते ही कॉलेज की डीन डॉ.दीप्ति शाह ने पूरी जांच के बाद चार छात्रों को निलंबित करने का फैसला लिया।

माता-पिता भी पहुंचे कॉलेज

डीन का कहना है,ये सभी छात्र फर्स्ट ईयर में थे, इनके माता-पिता ने इस मामले में हमसे बातचीत की। डीन ने आगे बताया, कॉलेज में बच्चों के माता-पिता के आने के बाद कॉलेज काउंसिल की बैठक बुलाई गई और सबकी बात सुनी गई। डीन का कहना है कि वो रैगिंग को लेकर जीरो टॉलरेंस में विश्वास करते हैं, इसलिए पूरी जांच पड़ताल के बाद चारों को निलंबित करने का फैसला लिया गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com