उत्तराखण्ड सहायक सांख्यिकीय अधिकारी परीक्षा के लिए आवेदन शुरू

उत्तराखण्ड सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। उत्तराखण्ड सरकार के विभिन्न विभागों में समूह ग के पदों के अंतर्गत उत्तराखण्ड सहायक सांख्यिकीय अधिकारी (ASO) और अन्वेषक सह संगणक (Investigator cum Computer) के कुल 223 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित आखिरी तारीख 28 फरवरी 2024 तक अप्लाई कर सकते हैं।

इस भर्ती का आयोजन कर रहे उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग (UKPSC) द्वारा जारी विज्ञापन (सं.A-1/E-1/DR(ICC/ASO)/2023-24) के अनुसार अर्थ एवं संख्या विभाग में सहायक सांख्यिकी अधिकारी / सहायक शोध अधिकारी के 125 पदों; सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग विभाग में सहायक सांख्यिकी अधिकारी के 22 पदों; कृषि एवं कृषक कल्याण विभाग में सहायक सांख्यिकी अधिकारी वर्ग-2 के 38 पदों; डेरी विकास विभाग में सहायक सांख्यिकी अधिकारी के 1 पद, उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग में सहायक सांख्यिकी अधिकारी के 13 पदों तथा विभिन्न विभागों में अन्वेषक सह संगणक पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा (UKPSC ASO Exam 2024) का आयोजन किया जाना है।

 ऐसे करें आवेदन

उत्तराखण्ड सहायक सांख्यिकीय अधिकारी और अन्वेषक सह संगणक परीक्षा के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार UKPSC की आधिकारिक वेबसाइट, psc.uk.gov.in पर एक्टिव लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से सम्बन्धित भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं और अन्य लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पोर्टल, ukpscnet.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

आवेदन से पहले जानें योग्यता

उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार सहायक सांख्यिकी अधिकारी पदों के लिए आवेदन हेतु उम्मीदवारों को सम्बन्धित विषय में स्नातक और कंप्यूटर का ओ लेवल सर्टिफिकेट प्राप्त किया होना चाहिए या कम से कम 1 वर्ष का अनुभव होना चाहिए। आयु सीमा 21 वर्ष से 42 वर्ष के बीच निर्धारित है। अधिक जानकारी के अधिसूचना देखें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com