ठीक ठाक छोटी लड़की क्यों चलने लगी लड़खड़ा के, अगर आप हैं हिम्मत तो ही पढ़े अन्यथा जाने दे…

हम अपनी जिंदगी में आये दिन कई अजीबोगरीब घटनाओं के बारे में सुनते है जिनपर विश्वास करना लगभग नामुमकिन सा होता है. आज की इस खबर में हम आपको एक ऐसी ही अजीब घटना की कहानी बताने जा रहे है. यह सारी घटना अमेरिका की एक 5 साल की छोटी-सी बच्ची के साथ का है. बता दे के यह लडकी रात में बिलकुल ठीक से सोई थी लेकिन सवेरे उठने पर अचानक लड़खड़ा कर चलने लगी. ऐसा देखकर उस लडकी की माँ ने अचानक उसके बालो में कुछ ऐसा देखा के उनके होशोहवास उड़ गये.

उठते ही लड़खड़ाने लगी बच्ची लेकिन माँ ने नहीं दिया ध्यान

अमेरिका के मिसीसिपी की रहने वाली यह 5 साल की छोटी-सी बच्ची कैलीन सवेरे सोकर उठी थी और उठने के बाद अचानक लड़खड़ाकर चलने लगी जैसे के शरीर में जान ही न हो. ऐसा देखकर बच्ची की माँ ने सोचा शायद इसकी नींद अभी पूरी खुली नही है इसलिए वह लड़खड़ाकर चल रही है.इतना ही नही बल्कि उसके सिर में भी सवेरे से दर्द भी हो रहा था पर फिर भी उसकी माँ ने खास ध्यान नहीं दिया.

बच्ची के बाल पर पड़ी नजर तो उड़ गये होश

बेटी केलिन को ऐसे लडखडाता देख माँ ने उसे आपने पास बुलाया जिसके बाद वह ठीक से बोल भी नहीं पा रही थी और बात-बात पर अटक रही थी. इसके बाद सोयी बेटी को देख माँ उसके बाल सुलझाने लगी. और इसी बीच माँ की नजर पड़ी बच्ची के बालो पर जिनके बीच एक छोटा-सा घाव था शायद किसी कीड़े के काटने का. जिसे देखकर उसके होश उड़ गये.

अचानक बच्ची हुई बेहोश तो जल्दी ही अस्पताल ले गई माँ

कुछ देर बाद बच्ची अचानक से ही बेहोश हो गयी जिसे देख माँ घबराकर बच्ची को तुरंत अस्पताल ले गयी और सिचुएशन को देखते हुए डॉक्टर्स बच्ची को तुरंत इमरजेंसी वार्ड में ले गये जहाँ कुछ घंतो तक बच्ची का इलाज़ हुआ. बच्ची का चेकअप करने के बाद डॉक्टर्स के कहा के बच्ची को टिक पैरालिसिस हो गया है. बता दे के टिक एक बहुत छोटा कीड़ा है जो हमारे घरों में अक्सर देखने को मिल जाता है. उसके काटने से ही नही बल्कि उसके लार से ही इंसान कुछ वक्त के लिए पैरालाइज हो सकता है और फिर हमेशा के लिए.

एक छोटा सा कीड़ा ले सकता है आपकी जान

डॉक्टर की माने तो उनके अनुसार टिक नाम के इस कीड़े के काटने पर सिम्टम्स 2 से 7 दिनों तक रहते हैं. ये इतना घातक होता है कि इससे किसी इंसान की जान तक जा सकती है. इसलिए अगर आप भी ऐसे ही कोई निशान देखें तो तुरंत अस्पताल जाएं ना कि उसे टाल दें. आपकी एक छोटी सी गलती से किसी की जान भी सकती है और बच भी सकती है.

सोशल मीडिया पर माँ ने दी जानकारी

उस बच्ची की माँ जेसिका ने इस सारे मामले की बात सोशल मीडिया के जरिए शेयर की. ऐसा करके वो लोगों को इस बात से सचेत कराना चाहती है कि कैसे सिर्फ एक छोटा सा कीड़ा किसी इंसान की जान के लिए घातक साबित हो सकता है. फिलहाल अभी के लिए बच्ची ठीक हो गई है. और अब उसकी चाल भी ठीक है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com