ट्विटर का अधिग्रहण करने के बाद एलन मस्क कर रहे ये बड़े बदलाव की तैयारी

दुनिया की दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर का अधिग्रहण करने बाद नए बास एलन मस्क बड़े बदलाव की तैयारी कर रहे हैं। हाल में आई एक रिपोर्ट में दावा किया गया कि मस्क बड़े स्तर पर ट्विटर में नौकरियों की छंटनी कर जा रहे हैं। शनिवार को इसे लेकर काम भी शुरू कर दिया गया है।

समाचार एजेंसी पीटीआई ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि मामले से जुड़े हुए लोगों का कहना है कि मैनेजर्स से ऐसे लोगों की लिस्ट निकालने को कहा गया, जिन्हें नौकरी से निकाला जा सकता है। वहीं, इससे पहले आई रिपोर्ट में दावा किया गया था कि ट्विटर के अधिग्रहण के बाद मस्क करीब 75 प्रतिशत कंपनी का स्टाफ कम कर सकते हैं। ट्विटर में मौजूदा समय में 7,500 के करीब कर्मचारी काम करते हैं।

1 नवंबर से पहले हो सकती है ट्विटर में छंटनी

रिपोर्ट में बताया गया कि ट्विटर में छंटनी 1 नवंबर से पहले हो सकती है। इसके पीछे की बड़ी वजह यह है कि 1 नवंबर को कंपनी के सभी कर्मचारियों को स्टॉक ग्रांट्स दिए जाने वाले हैं। स्टॉक ग्रांट्स कर्मचारियों के वेतन का एक बड़ा हिस्सा होते हैं। मस्क ये कर्मचारियों को नहीं देना चाहते हैं।

jagran

ट्विटर निवेशकों से बड़ा वादा कर चुके हैं मस्क

रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर का अधिग्रहण करने के लिए फंड जुटाते समय मस्क ने निवेशकों को काफी सारे वादे किए हैं। मस्क ने निवेशकों से कहा है कि ट्विटर को एक निजी कंपनी बनाने, कर्मचरियों की संख्या में कटौती, नियमों में बदलाव और आय बढ़ाने के विकल्पों पर काम किया जाएगा।

jagran

सीईओ पराग समेत बड़े अधिकारियों को निकाला

ट्विटर का अधिग्रहण करने के बाद मस्क ने सीईओ पराग अग्रवाल, लीगल एग्जीक्यूटिव विजया गाड्डे, चीफ फाइनेंशियल अफसर नेड सेगल और जनरल काउंसल सीन एडगेट को हटा दिया गया था

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com