ट्रायंफ टाइगर 1200 सिंगल वेरिएंट में हुई लॉन्च, जानें इसका कारण और कंपनी का नेक्स्ट प्लान

नई दिल्ली। ब्रिटेन की प्रमुख मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी ट्रायंफ ने भारत में अपनी ऑफ-रोडिंग फ्लैगशिप बाइक टाइगर 1200 को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने टाइगर 1200 का सिर्फ XCx वेरिएंट लॉन्च किया है, जो कि अब तक का सबसे एडवांस मॉडल है। कंपनी ने इसकी कीमत 17 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी है। यह मोटरसाइकिल उस टाइगर रेंज में शामिल की गई है जो ऑन-रोड एडवेंचर्स और ऑफ-रोड चैलेंजेस में नई टेक्नोलॉजी और प्रीमियम स्पेसिफिकेशन्स के लिए 80 वर्षों से जानी जाती रही है। इस बाइक की लॉन्चिंग के दौरान ट्रायंफ मोटरसाइकिल्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर विमल सम्बली ने अपनी आगामी योजनाओं का खुलासा किया।

टाइगर 1200 को भारत में सिर्फ एक ही वेरिएंट में क्यों किया लॉन्च?

विमल सम्बली ने कहा, “ट्रायंफ टाइगर 1200 वैश्विक स्तर पर 6 वेरिएंट्स में उपलब्ध है, लेकिन भारतीय बाजार में हमने इसका सिर्फ XCx एडवांस मॉडल ही लॉन्च किया है। बाकी वेरिएंट हम अभी इस लिए नहीं उतार रहे क्योंकि हमने अपने XCx वेरिएंट में ही इस सेगमेंट के सबसे एडवांस फीचर्स शामिल किए हैं। हम इसी बाइक के साथ अपने ग्राहकों को प्रीमियम सेगमेंट में ऑफ-रोडिंग के सबसे एडवांस फीचर्स देने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि, आगे चलकर इस बाइक की बढ़ती प्रतिक्रिया को देखते हुए दूसरे वेरिएंट्स भी भारत में पेश किए जा सकते हैं।”

प्रीमियम सेगमेंट में मजबूत पकड़ बनाने के लिए क्या है रणनीती?

विमल सम्बली ने कहा, “अगले कुछ वर्षों के लिए भारत में हमारी तीन रणनीतियां है, जिसके चलते हम प्रीमियम सेगमेंट में टॉप पर आने की कोशिश करेंगे। इसके लिए हमारी सबसे पहली रणनीति है कि हम अपने मौजूदा मॉडल्स प्रोडक्ट रेंज को और एडवांस करेंगे। इसके साथ ही समय-समय पर इन्हें नए फीचर्स के साथ अपग्रेड कर नया Benchmark सेट करेंगे। दूसरी रणनीति में अगले 2 वर्षों में ट्रायंफ के 20 से 22 नेटवर्क स्थापित किए जाएंगे जिनमें टियर 2 क्षेत्रों पर फोकस रहेगा। अभी हमारे पास देशभर में 16 नेटवर्क डीलरशिप मौजूद हैं।”

तीसरी रणनीति को लेकर सम्बली ने कहा कि, “हम ऑफ-रोडिंग के शौकीन और ट्रायंफ के ग्राहकों के लिए टाइगर ट्रेनिंग, ट्रैक ट्रेनिंग और क्लासिक मोटरसाइकिल ट्रेनिंग की सुविधा उपलब्ध कराएंगे।”

चालू वित्त वर्ष में ट्रायंफ की ओर से कितने लॉन्च किए जाएंगे?

सम्बली ने कहा, “चालू वित्त वर्ष में टाइगर 1200 हमारा पहला लॉन्च है और कलेंडर ईयर 2018 में यह दूसरा लॉन्च है। पिछले वर्ष हमने 6 लॉन्च किए थे, अब इस साल भी हमारी ओर से कई लॉन्च किए जाएंगे जिससे ग्राहकों को प्रीमियम सेगमेंट की बाइक्स का अलग ही अनुभव मिलेगा।” हालांकि विमल सम्बली ने यह नहीं बताया कि वह चालू वित्त वर्ष या इस वर्ष के दौरान कितने लॉन्च करेंगे, लेकिन कंपनी के नजदीकी सूत्रों के मुताबिक ट्रायंफ का अगला लॉन्च अगले 3 महीनों के भीतर ही किया जा सकता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com