ट्रंप ने कहा, अमेरिका में सी साल आएगी कोरोना की वैक्सीन, आखिरी चरण में है 3 टीकों का ट्रायल

दुनियाभर में कोरोना वायरस महामारी के बीच वैक्सीन पर तेजी से काम चल रहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अमेरिका में इसी साल कोरोना वायरस की वैक्सीन आ जाएगी। रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन(Republican National Convention) में बोलते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि फिलहाल अमेरिका में तीन कोरोना वैक्सीन का ट्रायल चल रहा है। यह सभी वैक्सीन अपने तीसरे और आखिरी चरण के परीक्षण में हैं। उन्होंने जानकारी दी कि अमेरिका इन कोरोना वैक्सीन का पहले से ही उत्पादन कर रहा है ताकि इसकी खुराक लोगों तक आसानी से उपलब्ध हो सके। ट्रंप ने कहा कि हमारे पास इसी साल एक सुरक्षित और प्रभावी वैक्सीन होगी। हम एक साथ इस वायरस को कुचल देंगे।

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से नॉमिनेशन स्वीकार कर लिया है। गुरुवार को व्हाइट हाउस(White House) के बाहर भीड़ के सामने डोनाल्ड ट्रंप ने इसका ऐलान किया। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव (America President Election) में डोनाल्ड ट्रंप के सामने डेमोक्रेटिक पार्टी के जो बिडेन (Joe Biden) हैं, बाइडेन भी अपनी पार्टी की तरफ से नोमिनेशन स्वीकार कर चुके हैं। इसी दौरान रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन(Republican National Convention) में ट्रंप ने कोरोनी की वैक्सीन को लेकर जरूरी घोषणाएं कीं।

बुधवार को इससे पहले अमेरिकी उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने भी रिपब्लिकन पार्टी द्वारा उपराष्ट्रपति के लिए औपचारिक रूप से नामांकन स्वीकार किया था। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव इसी साल 3 नवंबर को होने वाले हैं।

पहले भी कई बार दे चुके हैं  वैक्सीन पर बयान

बता दें कि ट्रंप ने इससे पहले भी कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि इस साल के अंत तक कोरोना वायरस की वैक्सीन बनकर तैयार हो जाएगी। उन्होंने साथ ही कहा था कि कोरोना वैक्सीन अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव यानि 3 नवंबर तक बनकर तैयार हो सकती है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति चुनावों के दौरान कोरोना वैक्सीन के आने से चुनावों पर कोई असर नहीं पड़ेगा। इस मुहिम का लक्ष्य लोगों की जिंदगियां बचाना है। इससे पहले ट्रंप ने अपनी एक सभा में इसके संकेत दिए थे। उस वक्‍त भी उन्‍होंने कहा था कि 2020 के अंत तक हम कोरोना वायरस की वैक्‍सीन बना लेंगे।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com