टी20 सीरीज बचाने के इरादे से मैदान में उतरेगी टीम इंडिया

 भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार को चिन्नास्वामी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में सीरीज बचाने के इरादे से मैदान में उतरेगी। 0-1 से पिछड़ रही टीम इंडिया हर हाल में इस मैच को जीतकर ऑस्ट्रेलिया को भारत में दुर्लभ सीरीज जीच दर्ज करने से रोकना चाहेगी। अपने घर में भारत के हाथों टेस्ट और वनडे सीरीज गंवा चुकी ऑस्ट्रेलियाई टीम जीत की लय को बनाए रखने के लिए पूरी ताकत लगाएगी।

विशाखापत्तनम में रविवार को पहले टी20 मैच में खराब बल्लेबाजी की वजह से भारत को 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। मात्र 126 रन बनाने के बावजूद भारतीय गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन कर मैच को रोमांचक बना दिया लेकिन अंतिम ओवर में जीत उनके हाथ से फिसल गई। भारतीय कप्तान विराट कोहली कह चुके हैं कि मई-जुलाई में होने वाले विश्व कप के लिए टीम संयोजन लगभग तय हो चुका है लेकिन दूसरे टी20 मैच और वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को भी मौका मिल सकता है।

विराट के संकेतों के मद्देनजर केएल राहुल और रिषभ पंत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अधिकांश मैचों में मौका मिलने की संभावना है। भारत ने पहले टी20 मैच में शिखर धवन को आराम देकर राहुल को मैच में उतारा था और उन्होंने 36 गेंदों में 50 रन बनाकर इसका पूरा लाभ उठाया। राहुल के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में प्रदर्शन निराशाजनक रहा था और इसके बाद उन्हें और हार्दिक पांड्या को महिलाओं के खिलाफ आपत्तिनजनक कमेंट्स के लिए निलंबित कर दिया गया था।

अब यह देखना दिलचस्प होगा कि धवन की प्लेइंग इलेवन में वापसी होगी या रोहित शर्मा के साथ राहुल को ही बनाए रखा जाता है। कोहली ने पहले टी20 के बाद कहा था कि वे राहुल और पंत को ज्यादा मैचों में मौका देना चाहते हैं। जसप्रीत बुमराह ने लंबे समय बाद टीम में शानदार वापसी की थी लेकिन उमेश यादव ने अंतिम ओवर में 14 रन देते हुए मैच गंवा दिया था। टीम इंडिया अब उमेश की जगह सिद्धार्थ कौल या विजय शंकर को मौका दे सकती हैं। दिनेश कार्तिक के पास विश्व कप के लिए अपना दावा मजबूत करने का यह अंतिम मौका होगा। महेंद्रसिंह धोनी ने पहले टी20 मैच में धीमी बल्लेबाजी की थी और इस मैच में उन पर भी फैंस की निगाहें रहेंगी। युवा मयंक मार्कंडे ने पहले मैच में बिना किसी विकेट के 31 रन दिए थे लेकिन उन्हें एक मौका और मिल सकता है।

ऑस्ट्रेलिया की निगाहें भारत में दुर्लभ सीरीज जीत हासिल करने पर टिकी रहेगी। कंगारू गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन कर भारत को 126 रनों पर रोका था लेकिन लक्ष्य का पीछा करते हुए उसके बल्लेबाजों ने लापरवाहीभरा प्रदर्शन किया था। ग्लेन मैक्सवेल ने 43 गेंदों में 56 रन बनाए थे और कप्तान एरोन फिंच इस मैच में लय में आना चाहेंगे।
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अभी तक 19 इंटरनेशनल टी20 मैच हुए, जिनमें से भारत ने 11 मैच जीते जबकि ऑस्ट्रेलिया 7 मैच जीतने में सफल रहा।
भारत में इन दोनों टीमों के बीच 6 मैच खेले गए, इनमें से भारत ने 4 और ऑस्ट्रेलिया ने 2 मैच जीते।

टीमें (संभावित) – भारत : रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), रिषभ पंत, महेंद्रसिंह धोनी, शिखर धवन/दिनेश कार्तिक, कृणाल पांड्या, उमेश यादव/सिद्धार्थ कौल/विजय शंकर, युजवेंद्र चहल, मयंक मार्कंडे, जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलिया : डार्सी शॉर्ट, एरोन फिंच (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, पीटर हैंड्सकॉम्ब, एश्टोन टर्नर, नाथन कोल्टर नाइल, पैट कमिंस, झाय रिचर्डसन, जेसन बेहरेनडॉर्फ, एडम जाम्पा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com