टी20 विश्व कप की तैयारी के लिए आईपीएल एक सही मंच होगा: भारतीय कप्तान विराट कोहली

 इस साल आईसीसी टी20 विश्व कप खेला जाना है और सभी टीमें अपनी बेहतरीन टीम की तलाश में जुटी है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने यह साफ किया है कि हमें हर एक फॉर्मेट में अच्छा करने की जरूरत है। हमारे पास ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले काफी वक्त है।

“आपको हर एक फॉर्मेट को सम्मान देने की जरूरत है। आपको 50 ओवर के मुकाबले के हिसाब से खेलना पड़ता है। हमने पहले ही 5 टी20 मैच खेला है, ऐसा नहीं है कि हमारे पास टी20 मुकाबले नहीं बचे हैं।

हमारे पास आईपीएल के मुकाबले भी होंगे, लगभग डेढ महीने खेलना का मौका मिलेगा। हम उसका पूरा इस्तेमाल करना चाहेंगे, मुझे लगता है पिछले साल क्योंकि हमारे पास इतने ज्यादा मौके नहीं थे इंटरनेशनल मैच के अलावा।”

टी20 एकदम से अलग क्रिकेट होगा जैसा की मैंने कहा। आप जैसा चाहते हैं आईपीएल शायद उससे कम प्रतियोगी टूर्नामेंट नहीं होगा। सभी खिलाड़ी इस टूर्नामेंट के हिसाब से मानसिक तौर पर ढलना चाहेंगे। इतनी जल्दी नहीं 50 ओवर फॉर्मेट के मुकाबले में नहीं क्योंकि आप इतनी जल्दी अलग तरह से नहीं खेलना चाहेंगे।”

कोहली ने इस बात पर भी जोर दिया कि जिस खिलाड़ी को जो भूमिका दी जाए वो उसपर ध्यान दें। “यह जरूरी है कि खिलाड़ी अपनी भूमिका में ढल जाएं और मैच दर मैच ताकी उनके इस बात का एहसास हो जाए कि इस फॉर्मेट में मैंने कैसा खेला है।

सभी तो पता होना चाहिए कि टी20 में ऐसा खेला है और टेस्ट में किस तरह से प्रदर्शन किया है। इससे आपके अंदर अलग अलग फॉर्मेट में खेलने की एक अच्छी आदत आती है। इससे अलग अलग फॉर्मेट में बदलाव करने में मदद मिलती है।”

कोहली ने कहा, “इस सीरीज को हम टी20 विश्व कप की तैयारी के तौर पर नहीं देख रहे हैं। इसकी तैयारी के लिए आईपीएल एक सही मंच होगा।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com