टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवरों में 4 विकेट पर 184 रन बनाए

एलिसा हिली और बेथ मूनी के अर्द्धशतकों से ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को भारत के खिलाफ महिला टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में विशाल स्कोर खड़ा किया। ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवरों में 4 विकेट पर 184 रन बनाए। बेथ मूनी 78 और निकोला कैरी 5 रन बनाकर नाबाद रहीं। हिली 39 गेंदों में 75 रन बनाकर आउट हुई।।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मैच के लिए दोनों टीमों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। एलिसा हिली जब 9 रनों पर खेल रही थी तब दीप्ति शर्मा की गेंद पर शैफाली वर्मा ने कवर्स पर उनका आसान कैच छोड़ दिया।

बेथ मूनी जब 8 रनों पर थी तब राजेश्वरी गायकवाड़ ने उनका कैच छोड़ा। हिली ने राधा यादव की गेंद पर चौका लगाकर फिफ्टी पूरी की। वे 30 गेंदों में 7 चौकों और 2 छक्कों की मदद से अर्द्धशतक तक पहुंचीं। यह उनकी इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में 12वीं फिफ्टी हैं।

हिली ने शिखा पांडे के ओवर में लगातार तीन गेंदों पर छक्के लगाए। खतरनाक नजर आ रही हिली को राधा यादव ने आउट किया जब वे बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में लांग ऑन पर वेदा कृष्णमूर्ति को कैच दे बैठीं।

उन्होंने 39 गेंदों में 7 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 75 रन बनाए।उन्होंने पहले विकेट के लिए बेथ मूनी के साथ 115 रनों की आक्रामक साझेदारी की।

बेथ मूनी ने पूनम यादव की गेंद पर 1 रन लेकर फिफ्टी पूरी की। वे 41 गेंदों में 6 चौकों की मदद से अर्द्धशतक तक पहुंची। यह उनकी इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में नौवीं फिफ्टी हैं।

दीप्ति शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका दिया जब उन्होंने कप्तान मेग लेनिंग (16) को स्क्वेयर लेग पर शिखा पांडे के हाथों झिलवाया। दीप्ति ने इसी ओवर में मेजबान टीम को एक और झटका देते हुए एश्ले गार्डनर (2) को विकेटकीपर तानिया भाटिया के हाथों स्टंप कराया। पूनम यादव ने रचेल हैंस (4) को बोल्ड किया। मूनी 54 गेंदों में 10 चौकों की मदद से 78 रन बनाकर नाबाद रहीं।

हरमनप्रीत कौर की भारतीय टीम चार बार की विजेता ऑस्ट्रेलिया को हराकर पहली बार खिताब हासिल करने के लिए पूरी ताकत लगाएगी। ऑस्ट्रेलिया के पास ग्रुप मैच में भारत के हाथों मिली हार का बदला लेकर रिकॉर्ड पांचवीं बार खिताब हासिल करने का मौका रहेगा। भारत बढ़े हुए मनोबल के साथ इतिहास रचने उतरेगा।

मुकाबले से पहले केटी पैरी ने रंगारंग प्रस्तुति से स्टेडियम में मौजूद दर्शकों का दिल जीत लिया। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर हो रहे इस फाइनल के लिए स्टेडियम में हजारों की संख्या में महिलाएं मौजूद थीं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com