टी20 वर्ल्‍ड कप जीतने वाली टीम को दी बधाई पर विराट कोहली को नहीं दिया श्रेय

भारतीय टीम के स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली ने टी20 वर्ल्‍ड कप खिताब जीतने के बाद क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप से संन्‍यास ले लिया। कोहली ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 76 रन की मैच विनिंग पारी खेली। कोहली को फाइनल में प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इतने बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद विराट कोहली के आलोचकों की कमी नहीं दिख रही है।

भारतीय टीम के टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 खिताब जीतने के बाद जश्‍न का माहौल बना हुआ है। मगर ऐसा लगता है कि भारतीय क्रिकेटर्स के बीच आपसी तालमेल में कमी है। भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने भारतीय टीम के चैंपियन बनने के बाद बधाई संदेश दिया, लेकिन इसमें फाइनल के प्‍लेयर ऑफ द मैच विराट कोहली का कही जिक्र तक नहीं किया।

संजय मांजरेकर ने अपने आधिकार‍िक एक्‍स हैंडल पर कप्‍तान रोहित शर्मा, हेड कोच राहुल द्रविड़ और प्रमुख चयनकर्ता अजित अगरकर को टूर्नामेंट में टीम की सफलता का श्रेय दिया, लेकिन स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली का जिक्र नहीं किया। बता दें कि भारतीय टीम ने 11 साल का सूखा खत्‍म करते आईसीसी खिताब अपने नाम किया।

मांजरेकर के पोस्‍ट पर फैंस की नजर पड़ी और कोहली को नजरअंदाज करने के लिए पूर्व क्रिकेटर की कड़ी आलोचना हुई। याद दिला दें कि कोहली ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 76 रन की पारी खेली, जिसकी मदद से भारत ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 176 रन का स्‍कोर बनाया था।

संजय मांजरेकर का पोस्‍ट
संजय मांजरेकर ने ट्वीट किया, ”रोहित शर्मा, राहुल द्रविड़ और अजित अगरकर अपनी अतुल्‍नीयता के कारण आपके लोग हैं। बहुत खुश हूं कि उन्‍होंने अंत में कुछ कर दिखाया। मेरा दिल उनके लिए जाता है।”

उन्‍होंने साथ ही दूसरा ट्वीट किया, ”पहला मौका नहीं है जब गेंदबाजों ने भारत को मैच जिताकर दिया हो। हार्दिक, अक्षर, अर्शदीप और इकलौते जसप्रीत बुमराह, आपको सलाम है।”

यूजर्स ने लगाई क्‍लास
यूजर्स ने मांजरेकर को खूब खरी-खरी सुनाई। विराट कोहली को नजरअंदाज करने से सोशल मीडिया यूजर्स भड़क गए और संजय मांजरेकर की क्‍लास लगा दी। एक यूजर ने सीधे पूछा, विराट कोहली? तो एक यूजर ने जवाब में लिखा, ‘और विराट कोहली, जो एक दशक से ज्‍यादा समय तक टीम को लेकर चले।”

वहीं एक यूजर ने मांजरेकर को जवाब दिया, ”विराट कोहली का आईपीएल करियर संजय के पूरे करियर से ज्‍यादा है।” एक यूजर ने सलाह दी कि एक ट्वीट में कोहली का उल्‍लेख कर दें। एक अन्‍य यूजर ने लिखा, ”संजय मांजरेकर का बेहद खराब बर्ताव। पहले उन्‍होंने इस वर्ल्‍ड कप स्‍क्‍वाड में विराट कोहली को शामिल नहीं किया और अब जब श्रेय देने की बारी आई, तो विराट का नाम नहीं लिखा। ये इंसान कितना पाखंडी है। विराट कोहली लीजेंड था, है और रहेगा।”

कोहली ने लिया संन्‍यास
विराट कोहली के बारे में बता दें कि वह पूरे टूर्नामेंट में दमदार प्रदर्शन नहीं कर सके थे, लेकिन फाइनल में उनका बल्‍ला चमक गया। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 59 गेंदों में छह चौके और दो छक्‍के की मदद से 76 रन बनाए। विराट कोहली ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में 8 पारियों में 151 रन बनाए, जिसमें एक अर्धशतक शामिल है।

कोहली ने टी20 वर्ल्‍ड कप खिताब जीतने के बाद क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप से संन्‍यास की घोषणा की। कोहली ने 125 टी20 इंटरनेशनल मैचों में एक शतक और 38 अर्धशतक की मदद से 4188 रन बनाए। वह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में दूसरे सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com