टीम इंडिया: युवराज के बाद अब, इस तेज गेंदबाज ने किया क्रिकेट से संन्यास का ऐलान…

युवराज सिंह के बाद टीम इंडिया के एक और खिलाड़ी ने संन्यास का ऐलान कर दिया है। टीम इंडिया के लिए दो वनडे मैच और आइपीएल में कई टीमों के लिए खेल चुके तेज गेंदबाज मनप्रीत गोनी ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान कर दिया है। इस बार कनाडा ग्लोबल टी20 लीग में हिस्सा ले रहे हैं। पंजाब के रहने वाले 35 वर्षीय तेज गेंदबाज मनप्रीत गोनी ने पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन को पत्र भेजकर क्रिकेट से अलविदा कहा है। टीम इंडिया के लिए 2 अंतरराष्ट्रीय और तमाम फर्स्ट क्लास क्रिकेट के मैच, लिस्ट एक क्रिकेट और टी20 मैच खेलने वाले मनप्रीत गोनी अब घरेलू, आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नज़र नहीं आएंगे। 

मनप्रीत गोनी का अंतरराष्ट्रीय करियर-

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मनप्रीत गोनी ने साल 2008 में पाकिस्तान में खेले गए एशिया कप में अपना डेब्यू किया था। मनप्रीत गोनी ने हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ अपना वनडे इंटरनेशनल डेब्यू किया था। इसके तीन दिन बाद वे बांग्लादेश के खिलाफ खेले। इन दो मैचों में मनप्रीत गोनी ने 13 ओवर गेंदबाजी की जिसमें 76 रन खर्च किए। इन दो मैचों में उनको एक पारी में 2 विकेट मिले। इसके बाद कभी उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिला। पंजाब के रूपनगर में जन्में मनप्रीत गोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के बाद दुनिया की सबसे महंगी लीग इंडियन प्रीमियर लीग में भाग लिया। चेन्नई सुपर किंग्स, डेक्कन चार्जेस, गुजरात लायंस और किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते हुए उन्होंने IPL में कुल 37 विकेट झटके हैं।  

मनप्रीत गोनी ने आखिरी मैच सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में भाग लिया। पांच मैचों में मनप्रीत गोनी ने 5 विकेट अपने नाम किए थे। मनप्रीत गोनी ने संन्यास लेने का फैसला इसलिए लिया है क्योंकि वे ग्लोबल टी20 लीग 2019 में खेलने वाले हैं। मनप्रीत गोनी को Toronto Nationals ने दूसरे सीजन के लिए अपनी टीम में शामिल किया है। कनाडा में ये टूर्नामेंट 25 जुलाई से खेला जाना है। इसी के कारण मनप्रीत गोनी को संन्यास की घोषणा करनी पड़ी है क्योंकि बीसीसीआइ किसी भी खिलाड़ी को बाहर की किसी लीग में खेलने की इजाजत नहीं देती है। BCCI केवल खिलाड़ियों को आईसीसी द्वारा अप्रूव्ड लीग्स में खेलने के लिए अनुमति देती है। इसी वजह से युवराज सिंह को भी संन्यास लेना पड़ा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com