टीम इंडिया ने रचा इतिहास…. 78 रनों से बिखरी लंकाई टीम

भारत और श्रीलंका के बीच हुए तीसरे और फाइनल टी20 में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 78 रनों से हरा दिया है. ऐसे में अब टीम इंडिया ने अब 3 मैचों की सीरीज भी अपने नाम कर ली है. पहले शिखर धवन, केएल राहुल और मनीष पांडेय की दमदार पारियों ने टीम इंडिया को 200 के पार पहुंचाया तो वहीं इसके बाद भारतीय गेंदबाज बुमराह,सैनी, शार्दुल ने कमाल कर दिया. गेंदबाजों ने लंका की आधी टीम को 94 रनों के भीतर ही पवेलियन भेज दिया था.

श्रीलंका की शुरूआत बेहद खराब रही और टीम का पहला विकेट ही 5 रन पर गुनाथिलाका के रूप में गिरा. इसके बाद 11 पर फर्नांडो पवेलियन लौटे और फिर 15 पर ओशादा फर्नांडो. 26 के स्कोर तक टीम 4 विकेट गंवा चुकी थी. इसके बाद मैथ्यूज ने डी सिल्वा के साथ मिलकर पारी को 95 रनों तक पहुंचाया लेकिन वो भी 31 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद डी सिल्वा खेलते रहे और दूसरे छोर से पूरी टीम पवेलियन लौटती गई. अंत में टीम 78 रनों से हार गई.

भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के सामने 202 रनों का लक्ष्य रखा था. टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी कर रही भारतीय टीम ने लोकेश राहुल (54) और शिखर धवन (52) के बीच पहले विकेट के लिए हुई 97 रनों की साझेदारी के बाद अंतिम समय में मनीष पांडेय (नाबाद 31) और शार्दूल ठाकुर (नाबाद 22) की तूफानी पारियों की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 201 रन बनाए.

भारत का पहला विकेट धवन के रूप में 97 रनों पर गिरा. धवन ने 36 गेंदों का सामना कर सात चौके और एक छक्का लगाया. इसके बाद कप्तान ने पहली बार इस सीरीज में अंतिम एकादश में शामिल किए गए संजू सैमसन को बल्लेबाजी के लिए भेजा. सैमसन ने आते ही छक्के के साथ उद्घाटन किया लेकिन दो गेंदों का सामना करने के बाद वह छह रन बनाकर आउट हो गए.

इसके बाद राहुल का विकेट गिरा. राहुल ने 36 गेदों का सामना कर पांच चौके और एक छक्का लगाया. राहुल का विकेट 118 के कुल स्कोर पर गिरा. इसके बाद आए श्रेयस अय्यर भी अधिक देर विकेट पर नहीं टिक सके और दो गेंदों का सामना कर एक चौका लगाने के बाद 122 के कुल स्कोर पर आउट हुए. धवन, राहुल और अय्यर के विकेट लक्षन संदाकन ने लिए जबकि सैमसन को वानिंदू हासारांगा ने आउट किया.

कप्तान विराट कोहली (26) ने मनीष पांडेय के साथ मिलकर स्कोर को 150 के पार पहुंचाया लेकिन 164 के कुल योग पर कोहली रन आउट हो गए. कोहली ने 17 गेंदों का सामना कर दो चौके और एक छक्का लगाया. उनका विकेट 18वें ओवर की तीसरी गेंद पर गिरा और अगली ही गेंद पर वॉशिंगटन सुंदर (0) भी चलते बने.

इसके बाद पांडेय और शार्दूल ने टीम को कोई और नुकसान नहीं होने दिया. इन दोनों ने 14 गेंदों पर 37 रन जोड़े. पांडेय 18 गेंदों का सामना कर चार चौके लगाकर नाबाद लौटे जबकि शार्दूल ने आठ गेंदों की तूफानी पारी में एक चौका और दो छक्के लगाए. श्रीलंका की ओर से संदाकन और वानिंदू के अलावा लाहिरू कुमारा को एक सफलता मिली.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com