टीम इंडिया का बल्लेबाजी कोच लगभग तय, इस पूर्व खिलाड़ी को मिल सकती है ये जिम्मेदारी !

भारतीय क्रिकेट फैंस को 16 अगस्त का बेसब्री से इंतजार है, क्योंकि इस दिन कपिल देव की अध्यक्षता वाली क्रिकेट सलाहकार समिति टीम इंडिया के मुख्य कोच, बल्लेबाजी कोच, गेंदबाजी व फील्डिंग कोच के नाम का एलान कर सकती है। टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री बने रह सकते हैं। गेंदबाजी कोच भरत अरुण को एक और मौका मिल सकता है। बल्लेबाजी कोच व फील्डिंग कोच को बदला जा सकता है। 

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज विक्रम राठौड़ को बल्लेबाजी कोच बनाया जा सकता है। इस पद के लिए कई दावेदार सामने हैं, लेकिन बोर्ड का ये मानना है कि अगर टीम का कोच कोई भारतीय हो तो ये ज्यादा अच्छा रहेगा। भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच के पद के लिए प्रवीण आमरे, लालचंद राजपूत, विक्रम राठौड़, अमोल मजूमदार, जोनाथन ट्रॉट, मार्क रामप्रकाश जैसे कई पूर्व खिलाड़ियों ने अर्जी दी है। वैसे इन सब नामों में विक्रम राठौड़ का नाम बल्लेबाजी कोच के तौर पर सबसे आगे चल रहा है। 

विक्रम राठौड़ टीम इंडिया के ओपनिंग बल्लेबाज रह चुके हैं। उन्होंने भारत के लिए छह टेस्ट मैच और सात वनडे मैच खेले थे। विक्रम को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ज्यादा मैच खेलने का मौका नहीं मिल सका, लेकिन घरेलू स्तर पर वो अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए जाने जाते थे। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका औसत करीब 50 का था। 

वर्ष 2012 में वो टीम इंडिया के सेलेक्टर्स भी रह चुके हैं। कुछ दिन पहले ही पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ने इंडिया-ए के बैटिंग कोच के लिए उनके नाम का सुझाव दिया था। यानि इससे साबित होता है कि वो कितने काबिल हैं। ऐसे में हो सकता है वो भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच बन जाएं। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com