झूठ बोलना चीन के डीएनए में है हमे चीन पर भरोसा नहीं करना चाहिए: पूर्व सेनाध्यक्ष जनरल विक्रम सिंह

एलएसी पर हुई हिंसक झड़प को लेकर पूर्व सेनाध्यक्ष जनरल विक्रम सिंह ने कहा है कि झूठ बोलना चीन के डीएनए में है. चीन पर भरोसा नहीं करना चाहिए.

उन्होंने कहा कि इस मुद्दा का समाधान इतनी जल्दी नहीं होगा. जनरल सिंह ने कहा कि सेना ने एलएसी पर हर जगह सैनिकों की तैनाती कर दी है. सेना आंखों में आंखें डालकर बात कर रही है.

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गलवान में हुई हिंसक झड़प में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी है. कैप्टन ने कहा कि दुख की इस घड़ी में देश आपके साथ खड़ा है.

उन्होंने घटना पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि चीन की ओर से लगातार की जा रही हरकतों के खिलाफ अब देश को खड़ा होना होगा.

कैप्टन ने कहा कि अब आ गया है, जब भारत सरकार कड़े कदम उठाए. उन्होंने कहा कि हमारी ओर से कमजोरी का प्रत्येक संकेत चीन की प्रतिक्रिया को और लड़ाकू बनाएगा.

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने गलवान से आ रही रिपोर्ट को परेशान करने वाला बताया है. उन्होंने सवाल किया कि डे-एस्केलेशन की प्रक्रिया के दौरान हमारे सैनिकों ने जान क्यों गंवाई? राष्ट्र हित में प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री को चीन के साथ सीमा विवाद की स्पष्ट तस्वीर देश के सामने पेश करनी चाहिए.

भारत और चीन के बीच पिछले एक महीने से चल रहा तनाव अब चरम पर पहुंच चुका है. सोमवार की रात को गलवान घाटी के पास भारत और चीन के सैनिकों के बीच झड़प हुई.

इस हिंसक झड़प में भारतीय सेना के एक अफसर और दो जवान शहीद हो गए. भारतीय सेना ने इसको लेकर आधिकारिक बयान जारी किया है, विपक्ष की मांग है कि अब सरकार को स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com