झारखंड के नामित CM हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में प्रियंका गांधी के शामिल होने के चर्चे…

Jharkhand Election Result 2019 झारखंड के नामित मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में प्रियंका गांधी के शामिल होने के चर्चे हैं। वहीं हेमंत सोरेन ने कहा है कि जिस तरह झारखंड चुनाव में झामुमो, कांग्रेस और राजद के महागठबंधन की बड़ी जीत हुई है, उसी तरह नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह भी बेहद खास और बड़ा होगा। अब तक की जानकारी के मुताबिक 29 दिसंबर, रविवार को राजधानी रांची के मोरहाबादी मैदान में होने वाले इस शपथ ग्रहण समारोह के लिए मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, पंजाब से लेकर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को न्योता भेजा जा रहा है। वहीं भाजपा विरोधी दलों के बड़े नेताओं को भी इस समारोह में आमंत्रित किया जा रहा है। सियासी गलियारे में चल रही चर्चा के मुताबिक हेमंत सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए शिवसेना प्रमुख और महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे तथा राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्‍यक्ष शरद पवार को भी आमंत्रित किया गया है।

हेमंत मंत्रिमंडल पर मंथन जारी

झारखंड में बनने वाली महागठबंधन सरकार के स्‍वरूप पर मंथन जारी है। कांग्रेस के सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक हेमंत सरकार में उसकी बड़ी भूमिका होगी। प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह से मिले संकेतों पर गौर करें तो महागठबंधन सरकार में हेमंत सोरेन मुख्‍यमंत्री होंगे, वहीं कांग्रेस की ओर से एक उपमुख्‍यमंत्री भी सरकार में शामिल होगा। बताया गया है कि हेमंत सोरेन के मंत्रिमंडल में झारखंड मुक्ति मोर्चा के पांच मंत्री होंगे। जिन विधायकों को जेएमएम की ओर से मंत्री पद दिया जा सकता है, उनमें स्‍टीफन मरांडी, चंपई सोरेन, हाजी हुसैन अंसारी, जोबा मांझी, मथुरा महतो और दीपक बिरुआ शामिल हैं।

इधर कांग्रेस की ओर से मंत्री बनने वाले विधायकों में आलमगीर आलम, इरफान अंसारी, राजेंद्र सिंह, अंबा प्रसाद और ममता देवी के नाम पर चर्चा जारी है। संभव है कांग्रेस को विधानसभा अध्‍यक्ष का पद भी दिया जाए। मंत्रिमंडल में महागठबंधन के अन्‍य सहयोगी लालू प्रसाद यादव की पार्टी राजद से भी एक मंत्री बनाया जा रहा है। जबकि पूर्व मुख्‍यमंत्री बाबूलाल मरांडी की पार्टी झारखंड विकास मोर्चा की ओर से प्रदीप यादव मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com