ज्वैलरी शोरूम के दोनों तरफ पुलिस चौकी, बदमाश छत काटकर उड़ा ले गए 40 लाख की जेवर-नकदी

ज्वैलरी शोरूम के दोनों तरफ पुलिस चौकी, बदमाश छत काटकर उड़ा ले गए 40 लाख की जेवर-नकदी

लखनऊ के चौक का अतिव्यस्त इलाका, चंद कदम की दूरी पर पुलिस बूथ, बावजूद इसके बेखौफ चोरों ने बांबे ज्वैलर्स के यहां शोरूम की छत काटी और 40 लाख रुपये का माल पार कर दिया। घटना का पता बृहस्पतिवार की सुबह शोरूम खुलने पर चला। फॉल्स सीलिंग टूटी हुई थी और सामान बिखरा पड़ा था।ज्वैलरी शोरूम के दोनों तरफ पुलिस चौकी, बदमाश छत काटकर उड़ा ले गए 40 लाख की जेवर-नकदी

शोरूम मालिक ने तत्काल पुलिस को सूचना दी। घटना की खबर मिलते ही व्यापारी नेता व आसपास के दुकानदार जमा हो गए। घटना स्थल से चंद कदम दूर पुलिस बूथ होने के बावजूद चोरी की वारदात पर व्यापारियों में नाराजगी है।

इंस्पेक्टर उमेश चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि बांबे ज्वैलर्स कटरा अबू तराब खां निवासी आबाद काज़िम का है। बृहस्पतिवार सुबह करीब पौने बारह बजे उन्होंने शोरूम खोला तो भीतर फॉल्स सीलिंग का एक हिस्सा लटकता हुआ दिखा। छत की ऊपर की दीवार कटी हुई थी और सारा सामान बिखरा हुआ था। लॉकर टूटा पड़ा था। भीतर रखे ज्वैलरी बॉक्स खाली पड़े थे। उन्होंने शोर मचाया तो आसपास के दुकानदार जुट गए।

खाकी का भी डर नहीं: एक तरफ नक्खास तो दूसरी ओर पाटानाला पुलिस चौकी

दुकानदारों का कहना था कि शोरूम के पास ही पुलिस बूथ है, जहां हर वक्त पुलिसकर्मी तैनात रहते हैं। एक तरफ नक्खास तो दूसरी तरफ पाटानाला चौकी है। इलाके में देर रात तक भीड़ रहती है। इसके बावजूद चोर वारदात करके आराम से भाग निकले। काज़िम ने बताया कि चोर लॉकर में रखे आठ किलो चांदी व एक किलो सोने के जेवर तथा कैश बॉक्स में रखे 60 हजार रुपये नकद ले गए। चोरी गए सामान की कीमत करीब 40 लाख रुपये है।
 …तो तीन-चार दिन से चल रही थी साजिश
पुलिस का कहना था कि छत काटने का काम एक-दो दिन का नहीं है। जिसने भी छत काटी है, वह तीन-चार दिन से काम कर रहा होगा। चोरी में कम से कम तीन लोग शामिल होंगे।

मौज-मस्ती और खाते-पीते हुए खोदी छत

पुलिस टीम छत पर पहुंची तो वहां केले के छिलके और खीरे के टुकड़े पड़े मिले। छत काटने के दौरान चोर खाने-पीने का सामान भी लाए थे। पुलिस को छत की पिछली दीवार पर लगी खिड़कियों से सरिये निकले मिले।
इंस्पेक्टर का कहना है कि ऐसा लग रहा है जैसे वारदात के बाद चोर खिड़की के रास्ते से पीछे की तंग गलियों से होकर भागने की साजिश रच रहे थे। हालांकि, पीछे की गली एक स्थान पर जाकर बंद हो गई हैं। इसलिए शायद मुख्य रास्ते से ही भागे होंगे।

सीसीटीवी कैमरे में दिखा चोर का अस्पष्ट चेहरा
पुलिस को ज्वैलरी शोरूम से मिले सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में चोर का अस्पष्ट चेहरा दिखा है। पुलिस का कहना है कि चोरों की पहचान के लिए आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज निकलवाई गई है।

आशंका : चोरी के पीछे किरायेदारी का विवाद तो नहीं

इंस्पेक्टर ने बताया कि वारदात में किसी करीबी का ही हाथ होने की आशंका लग रही है। शोरूम संचालक ने भी बिल्डिंग के ऊपरी हिस्से से हटाए गए किराएदारों पर शक जताया है। फिलहाल केस दर्ज करके छानबीन की जा रही है।

शोरूम में सीसीटीवी कैमरा लगा है जिसकी फुटेज ले ली गई है। जिस भवन में ज्वैलरी शोरूम है, वह वक्फ मुख्तार बेगम के नाम की है। भवन काफी पुराना और जर्जर है। इसकी देखरेख मुतवल्ली नदीम अहमद करते हैं। भवन के प्रथम तल पर शादाब, सलमान और तनवीर सहित कई किराएदार रहते थे, जिन्हें कुछ महीने पहले ही मुतवल्ली ने खाली कराया था।

मौके पर एक टूटा हुआ ताला मिला। यह ताला छत के दरवाजे पर लगा था। पुलिस के मुताबिक, चोर मुख्य रास्ते से छत पर गए और ताला तोड़ दिया। चोरी के बाद इसी रास्ते से वह भाग निकले।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com