जेपी नड्डा की कार लेकर भागे गिरोह ने बरेली में चुराई थीं तीन कारें

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की कार चोरी करने वाले गिरोह ने बरेली में वारदात को अंजाम दिया था। तीन अप्रैल की रात पुलिस ने गिरोह के फारुख को गिरफ्तार किया था। उसका ससुर शाहिद फरार हो गया। शाहिद ही इस गिरोह का सरगना है। 

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की कार चुराकर भागे गिरोह ने बरेली में भी तीन कारें चोरी की हैं। यह गिरोह राज्य और शहर बदलकर लक्जरी कारें चोरी करता है। गिरोह के सदस्य बेहद शातिर हैं। वे अलग-अलग राज्यों से कार चोरी कर दूर शहरों में खपाते हैं। एक शहर से अधिकतम दो या तीन गाड़ी ही चुराते हैं और एक खरीदार को अधिकतम इतनी ही गाड़ी बेचते हैं, ताकि खुलासा होने पर बरामदगी की बड़ी चेन न बन जाए।

पुलिस की जांच में ये जानकारी हासिल हुई है। खुलासे में जुटी बारादरी थाना पुलिस के हाथ अभी केवल गिरोह का एक सदस्य फारूख ही लगा है। पूछताछ में पता चला है कि गिरोह का सरगना उसका ससुर शाहिद मोटा भी पूरे गिरोह के साथ यहीं था, लेकिन वह फरार हो गया। पुलिस गिरोह पर शिकंजा कसने में जुटी है। इंस्पेक्टर अमित पांडेय के मुताबिक शाहिद मोटा का गिरोह बहुत शातिर है। 

फारूख ने पूछताछ में बताया है कि वह लोग एक लाख रुपये में क्रेटा और तीन लाख रुपये में फॉरच्यूनर बेच देते हैं। कार के मॉडल के अनुसार दाम कुछ कम ज्यादा भी कर लेते हैं। इनके गिरोह में कार चुराने से लेकर चेसिस व इंजन नंबर बदलने और फर्जी कागजात तैयार करने वाले कई तरह के लोग हैं। 

अलग-अलग शहरों में गाड़ियां चोरी करते हुए ये लोग आगे बढ़ते रहते हैं और कभी होटल तो कभी किसी साथी के घर ठहरते हैं। कई बार काफिला लंबा हो जाता है तो कारें बेचते जाते हैं।

ये है पूरा मामला
जेपी नड्डा की पत्नी मल्लिका नड्डा के नाम की फॉरच्यूनर चुराने वाले गिरोह के दो सदस्यों को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर कार बरामद की है। यह गिरोह दिल्ली से आकर बरेली में सक्रिय हो गया था। यहां गिरोह ने तीन कारें 29 मार्च की रात में ही चुरा ली थीं, जिनमें दो क्रेटा और एक फॉरच्यूनर शामिल थी। 

बारादरी थाना पुलिस ने दो अप्रैल को सेटेलाइट बस स्टैंड के पास कार चोरी की कोशिश करते दिल्ली के छतरपुर निवासी फारूख को पकड़ लिया था। पुलिस के मुताबिक जब फारूख को पकड़ा गया तो उसका ससुर शाहिद मोटा और साथी नेक मोहम्मद भी साथ थे पर वह दोनों फरार हो गए।

और कसेगा शिकंजा
पुलिस ने फारूख के साथ ही चोरी के वाहनों का हिसाब रखने वाली उसकी पत्नी सना, ससुर शाहिद मोटा, साथी शिवांशु त्रिपाठी, सैकुल अहमद खान व रजत को मुकदमे में नामजद किया है। इनमें शाहिद और शिवांशु त्रिपाठी को दिल्ली पुलिस ने पकड़ लिया है जबकि कुछ आरोपियों पर फारूख से पूछताछ के बाद बारादरी पुलिस ने शिकंजा कसा है। पुलिस बरेली से चुराई गईं गाड़ियों की बरामदगी में जुटी है।

आरटीओ और इंश्योरेंस सेक्टर में है दखल
फारूख से मिली जानकारी के मुताबिक कंडम गाड़ियों के रजिस्ट्रेशन पर नई गाड़ियों का पंजीकरण कराने और फर्जी तरीके से वाहनों का बीमा लेने का काम भी गिरोह के सदस्य करते हैं। आरोपियों का कई शहरों व राज्यों के परिवहन कार्यालयों और बीमा कंपनियों में जुगाड़ है। वहां उनके मददगार अपने साथ अफसरों को मिलाकर ऐसे काम पलक झपकते ही करा देते हैं। फिर रोड पर चेकिंग के दौरान भी ये लोग पकड़ में नहीं आते हैं।

एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान ने बताया कि फारूख उसी गिरोह का सक्रिय सदस्य है जिसने दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष की कार चोरी की थी। बारादरी पुलिस ने फारूख को पकड़कर गिरोह से जुड़ी काफी जानकारी हासिल की है। गिरोह के दूसरे सदस्यों को पकड़ने व चोरी की कारों की बरामदगी के लिए बरेली पुलिस काम कर रही है।   

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com