जेएसएससी ने झारखंड शिक्षक भर्ती परीक्षा को किया री-शेड्यूल

झारखंड स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (JSSC) की ओर से 25 जुलाई 2024 को नक्सल बंद की घोषणा के चलते 26 हजार पदों के लिए होने वाली शिक्षक भर्ती परीक्षा को री-शेडयूल कर दिया गया है। अब यह परीक्षा 25 जुलाई के बजाय 28 जुलाई 2024 को संपन्न करवाई जाएगी। एग्जाम के लिए संशोधित एडमिट कार्ड 24 जुलाई को डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवा दिए जाएंगे।

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की ओर से झारखंड प्रारंभिक विद्यालय प्रशिक्षित सहायक आचार्य संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा 2023 (विज्ञापन संख्या- 13/ 2023) को री-शेड्यूल कर दिया गया है। पहले जेएसएससी की ओर से इस परीक्षा का आयोजन 25 जुलाई 2024 को किया जाना था लेकिन अब इसे नक्सल बंद की घोषणा के चलते पुनर्निर्धारित किया गया है। अब इस परीक्षा का आयोजन राज्यभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर 28 जुलाई 2024 को किया जाएगा। इस भर्ती के माध्यम से कुल 26001 पदों पर नियुक्तियां की जानी हैं।

एडमिट कार्ड कल से कर सकेंगे डाउनलोड
जेएसएससी की ओर से जारी नोटिफिकेशन में बताया गया है कि इस परीक्षा में भाग लेने जा रहे अभ्यर्थी अपने संशोधित एडमिट कार्ड कल यानी 24 जुलाई 2024 से डाउनलोड कर सकेंगे। एडमिट कार्ड ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट jssc.nic.in पर उपलब्ध करवा दिए जाएंगे।

इन स्टेप्स से डाउनलोड कर सकेंगे एडमिट कार्ड

जेएसएससी शिक्षक भर्ती एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको सर्वप्रथम ऑफिशियल वेबसाइट jssc.nic.in पर जाना होगा।
वेबसाइट के होम पेज पर आपको एडमिट कार्ड से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा।
अब आपको लॉग इन डिटेल दर्ज करके सबमिट करना होगा।
जानकरी सबमिट होते ही स्क्रीन पर प्रवेश पत्र ओपन हो जायेगा जिसे आप डाउनलोड करके इसका प्रिंटआउट निकाल सकेंगे।

एग्जाम पैटर्न
इस परीक्षा का आयोजन तीन शिफ्ट में करवाया जाएगा। प्रश्न पत्र 1 व 2 को हल करने के लिए 2 घंटे का समय और पेपर 3 को हल करने के लिए 3 घंटे का समय प्रदान किया जाएगा। प्रत्येक सही उत्तर देने पर आपको 1 अंक प्रदान किया जायेगा। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि इस भर्ती परीक्षा में किसी भी प्रकार का नकारात्मक अंकन नहीं किया जाएगा। भर्ती से जुड़ी अधिक डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com