जेईई मेन सेशन 2 एग्जाम के लिए एग्जाम सिटी स्लिप जल्द

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से जेईई मेन सेशन 2 परीक्षा का आयोजन देशभर में 4 अप्रैल से 14 अप्रैल 2024 तक किया जाएगा। इस एग्जाम के लिए एग्जाम सिटी स्लिप जल्द ही जारी की जा सकती है। एग्जाम सिटी स्लिप डाउनलोड करके अभ्यर्थी अपने परीक्षा शहर की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और उसी के अनुसार अपनी यात्रा की तैयारी कर सकते हैं।

 नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (JEE Main 2024) सेशन 2 के लिए जल्द ही एग्जाम सिटी स्लिप जल्द ही जारी कर दी जाएगी। एग्जाम सिटी स्लिप ऑनलाइन माध्यम से ऑनलाइन माध्यम से jeemain.nta.ac.in पर जारी की जाएगी जहां से आप मांगी गई डिटेल दर्ज करके इसे डाउनलोड कर सकेंगे।एग्जाम सिटी स्लिप के माध्यम परीक्षार्थी अपने परीक्षा शहर की जानकारी हासिल कर सकते हैं और इसी के साथ अपनी यात्रा की तैयारी कर सकते हैं।

ऐसे डाउनलोड कर सकेंगे एग्जाम सिटी स्लिप

  • जेईई मेन एग्जाम सिटी स्लिप डाउनलोड करते ही उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर एग्जाम सिटी स्लिप के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको मांगी गयी डिटेल (लॉग इन क्रेडेंशियल) दर्ज करके सबमिट करें।
  • इसके बाद सिटी स्लिप स्क्रीन पर ओपन हो जाएगी जहां से आप इसे डाउनलोड करके इसका प्रिंटआउट निकाल सकते हैं।

एडमिट कार्ड परीक्षा से कुछ दिन पूर्व होंगे जारी

जेईई मेन सेशन 2 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड परीक्षा तिथि से कुछ दिन पूर्व जारी किये जाएंगे। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि एग्जाम सिटी स्लिप को एडमिट कार्ड के रूप में उपयोग नहीं किया जा सकता है। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि वे जब भी परीक्षा देने केंद्र पर जाएं तो प्रवेश पत्र एवं पहचान पत्र अनिवार्य रूप से साथ लेकर जाएं, बिना एडमिट कार्ड एवं पहचान पत्र के आपको परीक्षा हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी।

कब होगी परीक्षा

इस एग्जाम के लिए डेट्स की घोषणा पहले ही की जा चुकी है। जेईई मेन सेशन 2 परीक्षा का आयोजन देशभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर 4 अप्रैल से 14 अप्रैल 2024 तक किया जाएगा। एग्जाम से संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com