जेईईसीयूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन

संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश या जेईईसीयूपी, उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा (यूपीजेईई) पॉलिटेक्निक के लिए विस्तारित पंजीकरण प्रक्रिया आज बंद कर देगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार, जिन्होंने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in पर जाकर आज फटाफट फॉर्म भरकर जमा कर दें। गौरतलब है कि जेईईसीयूपी पंजीकरण की समयसीमा को एक बार आगे बढ़ा चुका है, ऐसे में संभावना है कि अंतिम तारीख को फिर से आगे नही बढ़ाया जाएगा। इसलिए उम्मीदवार बिना देरी किए हुए आज आवेदन कर दें।

JEECUP 2024 Exam Date: जेईईसीयूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा तिथि
यूपी पॉलिटेक्निक के लिए प्रवेश परीक्षा 16 मार्च, 2024 से 22 मार्च, 2024 के बीच आयोजित की जाएगी। प्रवेश पत्र 10 मार्च को जारी किए जाएंगे। उत्तर कुंजी 27 मार्च को वेबसाइट पर प्रकाशित की जाएगी।

इससे पहले जेईईसीयू पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 फरवरी, 2024 थी, जिसे बाद में आगे बढ़ाकर 04 मार्च कर दिया गया था। ऐसे में उन उम्मीदवारों को आवेदन का एक और मौका दिया गया था, जो पिछली समयसीमा के दौरान आवेदन से चूक गए थे। संभावना है कि अंतिम तिथि को इस बार आगे न बढ़ाया जाए, लिहाजा उम्मीदवार आज हर हाल में आवेदन कर दें।

सामान्य/ओबीसी वर्ग के आवेदकों को प्रति आवेदन 300 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा, जबकि एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 200 रुपये निर्धारित है।


JEECUP 2024 Exam: यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा के लिए ऐसे करें आवेदन
यूपीजेईई की आधिकारिक वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in पर जाएं।
होमपेज पर अप्लाई लिंक पर क्लिक करें।
पंजीकरण के लिए मांगे गए आवश्यक विवरण दर्ज करें।
पंजीकरण प्रक्रिया पूरी होने पर आपका लॉगिन क्रेडेंशियल जनरेट हो जाएगा।
अब लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें और लॉग इन करें।
आवेदन पत्र भरने के लिए आगे बढ़ें।
अपना आवेदन फॉर्म भरें, आवेदन शुल्क का भुगतान करें, दस्तावेज अपलोड करें और फॉर्म जमा करें।
आवेदन पत्र डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए इसका एक प्रिंटआउट ले लें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com