जुगाड़: बेकार पड़े स्मार्टफोन से ऐसे बनाएं CCTV कैमरा और घर-परिवार को रखें सुरक्षित !!

आजकल स्मार्टफोन हर किसी की पसंद है। घर में एक दो फोन तो ऐसे पड़े ही होंगे जो बेकार हो। इसलिए, आज हम आपको पुराने स्मार्टफोन से सीसीटीवी कैमरा कैसे बना सकते हैं ये बताने जा रहे हैं। हो सकता है आप भी अपने घर में सीसीटीवी कैमरा लगवाना चाहते हो लेकिन पैसे की कमी के कारण ऐसा न कर पा रहे हो। तो यह तरीका आपके लिए बेहद कारगर साबित हो सकता है
ऐसे बनाएं पुराने स्मार्टफोन से सीसीटीवी कैमरा:
आप अपने घर या ऑफिस में सीसीटीवी लगा सकते हैं। वो भी बेहद कम खर्च पर। जैसा की आप जानते ही होंगे कि सीसीटीवी कैमरा लगवाना आजकर कितना मंहगा हो गया है। इसलिए आज हम आपको पुराने स्मार्टफोन से सीसीटीवी कैमरा बनाने का तरीका बता रहे हैं। इसके लिए आपके पास सिर्फ एक स्मार्टफोन या टैबलेट और एक सही सॉफ्टवेयर होने की जरूरत है।
इंस्टाल करें ये एप:
इसके लिए सबसे पहले आप अपने बेकार पड़े फोने में सीसीटीवी ऐप इंस्टाल करें। यह आपको प्ले स्टोर से मिल जायेगा। सर्च करेंगे तो आपको तस्वीर में दिखाई दे रहे एप्स मिलेंगे। आप वैसे तो यहां से कोई भी ऐप डॉउनलोड कर सकते हैं। लेकिन, एटहोम एप सबसे बेहतर है।
स्मार्टफोन से सीसीटीवी कैमरा बनाने के स्टेप्स:
# अपने पुराने स्मार्टफोन में एटहोम वीडियो स्ट्रीमर मॉनिटर (एंड्रॉइड, आईओएस) इंस्टाल करें। इस हैंडसेट का उपयोग कैमरा फीड की स्ट्रीमिंग के लिए किया जाएगा।
# जिस डिवाइस पर आप सीसीटीवी फ़ीड प्राप्त करना चाहते हैं, उस पर एटहोम मॉनिटर ऐप (एंड्रॉइड, आईओएस) डाउनलोड करें। यह फोन या टैबलेट कैमरा फीड़ देखने के लिए उपयोग किया जाएगा।
# ‘कैमरा’ और फोन दोनों पर संबंधित ऐप्स लॉन्च करें। जैसे ही यह ऑनलाइन हो जाता है, एटहोम वीडियो स्ट्रीमर उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड के साथ यूनिक कनेक्शन आईडी (सीआईडी) जनरेट करेगा।
# ऐप में शेड्यूल रिकॉर्डिंग और दो-तरफा रिकार्डिंग जैसी सुविधाएं दी गई हैं। आप फ्रंट और रियर कैमरे के बीच स्विच कर सकते हैं और दूर से एलईडी फ्लैश को सक्षम कर सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com