जाने एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्रि के जन्मदिन पर उनसे जुड़ी ये खास बाते..

80 और 90 के दशक में अपनी खूबसूरती और अदाकारी से दर्शकों के दिलों पर राज करने वाली एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्रि आज लाइमलाइट से काफी दूर हैं। अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में देने वाली मीनाक्षी का आज जन्मदिन हैं। आज यानी 16 नवंबर को 58 वर्ष की हो गयी हैं। लंबे समय तक इंडस्ट्री पर राज करने वाली मीनाक्षी शादी के बाद फिल्मी दुनिया से गायब हो गईं और एक साधारण जिंदगी जीने लगीं। आज हम आपको मीनाक्षी के जन्मदिन के मौके पर उनसे जुड़ी कई खास बात बताने जा रहे हैं…

मीनाक्षी की खूबसूरती पर फिदा हुए थे मनोज कुमार

मीनाक्षी शेषाद्रि का असली नाम शशिकला है। मीनाक्षी इंडस्ट्री में उस वक्त टॉप पर थीं, जब कोई माधुरी दीक्षित को जानता तक नहीं था। मीनाक्षी ने साल 1981 में महज 17 साल की उम्र में मिस इंडिया का खिताब जीता था। इसके बाद उन्होंने उसी साल टोक्यो में मिस इंटरनेशनल कॉन्टेस्ट के लिए भारत को रिप्रेजेंट किया। बस फिर क्या था हर तरफ अखबारों और मैगजीन में बस मीनाक्षी की ही तस्वीरें छाई हुई थीं। तभी अभिनेता मनोज कुमार की नजर अखबार में छपी शशिकला की तस्वीर पड़ी और वे उनकी खूबसूरती के कायल हो गए। मनोज कुमार ने शशिकला को अपनी फिल्म में बतौर एक्ट्रेस साइन करने का फैसला कर लिया था। मनोज ने मीनाक्षी को अपनी फिल्म ‘पेंटर बाबू’ के लिए साइन किया। ये पहली बार था, जब शशिकला उर्फ मीनाक्षी ने कैमरे का सामना किया था। हालांकि, ये फिल्म फ्लॉप हो गई थी।

सुभाष घई ने मीनाक्षी को दिया ये नाम

मनोज कुमार के बाद शशिकला उर्फ मीनाक्षी शेषाद्रि पर शो मैन कहे जाने वाले डायरेक्टर सुभाष घई की नजर पड़ी। सुभाष घई ने ये तय कर लिया था कि वो अभिनेत्री को अपनी फिल्म ‘हीरो’ से लॉन्च करेंगे और उन्होंने किया भी, लेकिन यहां पर बात मीनाक्षी के नाम पर आ टिकी। मनोज कुमार और सुभाष घई ने मीनाक्षी को उनका नाम बदलने का सुझाव दिया। वहीं सुभाष घई म अक्षर को लकी मानते थे। इसलिए उन्होंने एक्ट्रेस को शशिकला से अपना नाम बदलकर मीनाक्षी रखने को कहा। बस फिर क्या था उन्होंने अपने करियर में कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। मीनाक्षी ने देव आनंद, अमिताभ बच्चन, संजय दत्त, मिथुन चक्रवर्ती, सनी देओल, अनिल कपूर जैसे सुपरस्टार्स के साथ कई हिट फिल्में की हैं।

एक्ट्रेस के बाद बनीं बावर्ची

मीनाक्षी जब अपने करियर में कामयाबी के शिखर पर थी उसी दौरान उन्होंने फिल्मों को अलविदा कह दिया था। इसके बाद साल 1995 में उन्होंने इन्वेस्टमेंट बैंकर हरीश मैसूर के साथ शादी कर ली और  अमेरिका के टेक्सास में जा कर बसीं। यही पर रहकर मीनाक्षी अपना एक डांस स्कूल चलाती हैं, जिसका नाम ‘मीनाक्षी चैरिश डांस स्कूल’ है।  हाल ही में मीनाक्षी ने इंडियल आइडल शो में एंट्री ली है। सेट पर मीनाक्षी सभी के लिए अपने हाथों से साउथ इंडियन खाना बनाकर लाईं थीं। सभी को खाना खिलाते हुए मीनाक्षी ने कहा था, मैं यूएस जाकर मां बनी, वाइफ बनी, डांसर बनी और अब बावर्ची भी बन गई हूं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com